14 अप्रैल, गुरुवार का राशिफल: भगवान श्री विष्‍णु की होगी कृपा, बन जाएंगे बिगड़े सारे काम

मध्याहन के बाद आप के व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ेगी। हाथ में आया अवसर आप गवाँ भी सकते हैं। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ घर्षण होने की संभावना है।

Advertisement

मेष राशिफल
आज के दिन समाधानकारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आप के और सामनेवाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाईयों के बीच में प्रेम बढेगा। फिर भी मध्याहन के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।
वृषभ
प्रशासनिक क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों के लिए आज बहुत ही लाभदायक दिन होने के बारे में गणेशजी बताते हैं । अन्य क्षेत्र में कार्य करनेवाले व्यक्ति भी संबंधित क्षेत्रों में नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे । दोपहर बाद अपने जीवनसाथी के साथ बाहर भोजन करने का कार्यक्रम बनेगा, जो आपके बीच की निकटता में वृद्धि करेगा । आज का दिन ताजगी और प्रसन्नता से व्यतीत होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
मिथुन
आज आपको दैनिक कार्यों से बाहर निकलकर कुछ अलग करने का मन होगा । एक ही दौर में समयानुसार कार्य पूरा करने के टेन्शन से आपको तनाव का अनुभव होगा । दोपहर बाद आप जीवन में निजी मामलों की अपेक्षा व्यवसाय को अधिक महत्त्व देंगे । गणेशजी की सलाह है कि आपको इस कार्य में परिवार की उपेक्षा न हो, इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए ।
कर्क 
गणेशजी कहते हैं कि अन्य लोगों के मामले में दखलंदाजी करने की अपेक्षा आपको अपने जीवन और अपने श्रेय को प्राथमिकता देनी चाहिए । नए-नए संशोधन या खोज करने की आपकी कुशलता आपको यश दिलाएगी । दैनिक कार्यों में से थोड़ी मुक्ति पाकर ताजगी प्राप्त करने के लिए मनोरंजन या यात्रा करने की गणेशजी सलाह देते हैं ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आज खुशमिजाज और आनंद में होंगे। हरेक कार्य आप खूब निपुणता से करेंगे । अधूरे कार्य भी सरल बन जाएँगे, और सरल कार्य पलक झपकते पूरा कर देंगे । सुबह के समय में आप हरेक कार्य त्वरित करेंगे परंतु दोपहर बाद कोई भी कार्य व्यवस्थित रूप से समझ-बूझ कर करेंगे ।
कन्या
आप के व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएँगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। लंबे प्रवास का योग बलवान है। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याहन के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का सहकार मिलेगा। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। व्यावसायिकों को पदोन्नति से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा।
तुला
आज आपको विदेश से कोई अच्छा समाचार मिलेगा और आप आनंद का अनुभव करेंगे । नौकरी की खोज करनेवाले आज अच्छे परिणाम की आशा रख सकते हैं । गणेशजी चेतावनी देते हुए बताते हैं कि यदि आपको कम निराश होना हो तो अपेक्षाएँ कम कर डालें ।
वृश्चिक
आज आप सामान्य दैनिक कार्यों को भुलाकर आनंद-प्रमोद में खोए रह सकते हैं ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। किसी मनोरंजन स्थल या पर्यटनस्थल पर जाने से मन अतिप्रसन्न होगा। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मित्रों- स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है।

Advertisement

धनु राशिफल
आपको निकटस्थ या प्रिय कहे जानेवाले व्यक्तियों का परिचय होगा और आत्मीयता से ये विपरीत लिंगीय व्यक्ति को आपके प्रति आकर्षित हो सकेंगे । आपका प्रिय व्यक्ति आपको प्राप्त करके धन्यता का अनुभव करेगा । गणेशजी आपके साथ हैं ।
मकर
नौकरी व्यवसाय के विषय में चिंता रहेगी । इसलिए यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है। यदि आपका स्वास्थ्य अच्छा नहीं होगा तो स्वस्थ होने में समय लगेगा । कलाकार अपने क्षेत्र में खूब अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे और प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे । शाम के समय परिश्रम के कारण थकान का अनुभव करेंगे ।
कुंभ
निजी जीवन में बहुत सी बातों में समझौता करना आवश्यक है । समाधान न करनेवाला फेंका आता है । परंतु आप समझदार हैं, इसलिए गणेशजी का मानना है कि आप वैसा नहीं करें । ऑफिस में लंबे समय से पड़े हुए प्रश्न अथवा कार्य पूर्ण होने के कगार पर हैं । आज का दिन मिश्र फलदायक है ।
मीन
आज आप वर्तमान संयोगों को बदलने का प्रयास करेंगे । अंतिम दिनों से आप कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, इसे गणेशजी जानते हैं । अब आपको ऐसी भावना जगेगी कि आपके मार्ग के अवरोध दूर हो गये हैं । आपकी यह भावना सच्ची है । उस पर विश्वास रखकर आप ऑफिस का काम होने पर भी अपने परिवारजनों पर अधिक ध्यान देंगे ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )