हथौड़े से सिर पर ताबड़तोड़ वार, दांत तोड़ गला-मुंह चाकू से काटा, बेटे के सामने ही पति ने …

मेरठ से एक दिल दहलाने वाला हत्‍या का मामला सामने आया है । मामूली बात पर पति ने पत्‍नी को बेटे के सामने ही मौत के घाट उतार दिया ।

New Delhi, Apr 14: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक पति ने अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी । इस शख्स ने पहले पत्नी के सिर पर हथौड़े से वार किया और फिर उसकी गर्दन काटकर मौत के घाट उतार दिया । हत्या करने के बाद आरोपी खुद ही थाने पहुंचा और अपना जुर्म कबूल कर लिया । पुलिस ने पत्‍नी की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Advertisement

10 साल के बेटे के सामने हत्‍या
घटना मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के शिवलोक पुरी की है, जहां के रहने वाले देवेंद्र सिंह ने अपनी पत्‍नी प्रतिमा की निर्मम हत्‍या कर दी है । इनका 10 साल का बेटा भी है । प्रतिमा सरधना के नानू गांव में प्राइमरी स्कूल में सरकारी शिक्षिका थी । बताया जाता है कि पति पत्नी में अकसर विवाद रहता था । पति शराब भी पीता था और अक्सर पति-पत्नी में झगड़ा रहता था, नौबत मारपीट तक पहुंच जाती थी । बीते दिन भी ऐसा ही हुआ । पिता को मां की हत्‍या करते देखने वाले 10 साल के बेटे आशु ने बताया कि वह सुबह मोबाइल में गेम देख रहा था, इस बात को लेकर मम्मी ने उसको डांटा और स्कूल का होमवर्क पूरा ना होने पर पिटाई की । तभी पिता भी वहां पहुंच गए । उनके सिर में दर्द हो रहा था । बेटे की पिटाई को लेकर पति पत्नी में विवाद बढ़ गया।

Advertisement

मां को मार डाला
दिल दहलाने वाली इस हत्‍या को देखने वाले बेटे के अनुसार, उसके पिता ने मां के सिर में पीछे से एक हथोड़ा मार दिया और फिर चाकू से पत्नी का गला और मुंह काट दिया । बेटे के अनुसार पिता ने हथौड़े से मां के सारे दांत तोड़ दिए । उसने कहा कि वो अपने पिता से गुहार लगा रहा था कि मां को छोड़ दो लेकिन पिता ने बेटे को डांट दिया और चुप रहने को कहा और पत्नी को मार कर कंबल से ढक दिया ।

Advertisement

थाने में जाकर किया सरेंडर
पत्नी को मारने के बाद पति अपने बेटे के साथ थाने में पहुंच गया और वहां जाकर पूरी घटना को पुलिस को बता डाला । इसके बाद पुलिस उसके घर पहुंची जहां कमरे में महिला का शव पड़ा हुआ था । पुलिस ने मौके से हत्या में प्रयुक्त चाकू और हथौड़ा भी बरामद कर लिया. सूचना पर फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची । एसपी सिटी विनीत भटनागर के मुताबिक पूछताछ में हत्‍यारे पति ने बताया कि कोरोना के दौरान उसका कारोबार समाप्त हो गया था, जिसको लेकर विवाद रहता था । उसने गुस्‍से में आकर पत्‍नी को मार डाला ।