देवर से संबंध छिपाने के लिए महिला ने छोटी बहन से करवा दी उसकी शादी, फिर ऐसे खुली पोल

एक महिला ने अपने विवाहेत्‍तर संबंध छुपाने के लिए ऐसा जाल रचा कि अपनी छोटी बहन को भी नहीं छोड़ा । ये सच्‍ची कहानी हैरान कर देगी ।

New Delhi, Apr 16: गुजरात के मणिनगर में एक महिला ने अपने देवर के साथ विवाहेतर संबंधों को छिपाने के लिए अपनी छोटी बहन की शादी उससे करवा दी । बहन को जब पता चला तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई । दरअसल गुजरात में अभयम हेल्पलाइन काउंसलर्स को एक 23 वर्षीय महिला का फोन आता है, जिसमें वो बताती है कि उसे उसके ससुराल वाले और उसकी बहन परेशान कर रही है । महिला ने ये भी बताया कि उसकी बड़ी बहन की शादी 4 साल पहले हुई थी, और उसके संबंध उसके पति यानी उसके देवर के साथ हैं ।

Advertisement

देवर के साथ भाभी के थे संबंध
मणिनगर की इस महिला ने आरोप लगाया कि बड़ी बहन के विवाहेतर extra maritalसंबंधों को छिपाने के लिए घर वालों ने उसकी शादी, उसके जीजा के भाई से करा दी । मामले की जांच हुई तो पता चला कि बड़ी बहन ने अपनी छोटी बहन की शादी, अपने देवर से इसलिए कराई, क्योंकि वह अपने पति के भाई के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को छिपाना चाहती थी । शिकायतकर्ता महिला को अपनी शादी के तुरंत बाद पता चला कि उसके पति का उसकी बड़ी बहन के साथ अफेयर है. दोनों रिश्ते में भाभी-देवर लगते हैं।

Advertisement

सब ठीक करने का दिया है भरोसा
पूछताछ हुई तो शिकायतकर्ता के पति और उसकी बहन ने स्वीकार किया कि शादी की योजना यह सुनिश्चित करने के लिए बनाई गई थी ताकि दोनों का संबंध उजागर न हो । बात घर के अंदर ही छिपी रह जाए । परिवार ने काउंसलर्स को आश्वासन दिया है कि भाभी-देवर के बीच विवाहेतर संबंध समाप्त हो जाएगा और शिकायतकर्ता महिला को आगे किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

Advertisement

2014 में शुरू की गई है हेल्पलाइन
गुजरात सरकार ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिए ‘अभयम हेल्पलाइन 181’ की शुरुआत की थी । इस पर कॉल कर कोई महिला परामर्श, मार्गदर्शन, सूचना और घरेलू हिंसा सहित विभिन्न स्थितियों में बचाव के उद्देश्य से 181 अभयम हेल्पलाइन का उपयोग कर सकती है । फिलहाल 181 अभयम हेल्पलाइन अहमदाबाद और सूरत शहरों में काम कर रही है।