IPL में छाया आर्मी बैकग्राउंड का ये लड़का, मैथ्‍स में लाया 98/100, करोड़ों में लगी बोली

IPL 2022 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने राहुल त्रिपाठी पर 8.50 करोड़ रुपए का भारी भरकम दांव खेला था, लेकिन अब टीम को इस फैसले पर गर्व हो रहा होगा ।

New Delhi, Apr 16: आईपीएल 2022 में इस बार मुकाबले बड़े रोमांचक हो रहे हैं । लीग के शुरुआती दो मुकाबलों में हार झेलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL में शानदार वापसी की है । शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से मात दी ।  हैदराबाद की इस जीत में युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का अहम योगदान रहा है ।

Advertisement

शानदार प्रदर्शन
सनराइजर्ज हैदराबाद के खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी ने महज 37 बॉल पर 71 रन बनाए, इसमें 6 छक्के और चार चौके शामिल रहे । इस दौरान त्रिपाठी ने महज 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया । ये पचासा इस सीजन का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा है । इसके साथ ही राहुल त्रिपाठी आईपीएल के इतिहास में किसी अनकैप्ड बल्लेबाज का यह चौथा सबसे तेज अर्धशतक रहा।

Advertisement

बल्‍ले से लगातार कर रहे कमाल
राहुल त्रिपाठी ने चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफभी शानदार पारियां खेली थीं । सीएसके के खिलाफ राहुल ने महज 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी, जबकि  लखनऊ के खिलाफ शानदार 44 रन बनाए थे । हालांकि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ टीम के पिछले मुकाबले में उन्हें चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था ।

Advertisement

8.50 करोड़ में बिके थे राहुल
गौरतलब है कि आईपीएल 2022 की नीलामी में राहुल त्रिपाठी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.50 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीदा था । जबकि  ऑक्शन में राहुल त्रिपाठी का बेस प्राइस सिर्फ 40 लाख रुपए था । राहुल आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में थे ।

राहुल का बैकग्राउंड
राहुल त्रिपाठी आर्मी बैकग्राउंड से आते हैं, उनके पिता कर्नल अजय त्रिपाठी भारतीय सेना में रहे हैं । क्रिकेट के साथ ही राहुल पढ़ाई-लिखाई में भी शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं । राहुल ने काफी अच्छे नंबरों से बीएससी पास की है । गणित में वो एक नंबर हैं । उनके पिता का कहना है कि गणित में राहुल कभी 98 से कम नंबर नहीं लाए । आपको बता दें,  राहुल ने साल 2012 में बड़ौदा के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया । लेकिन पहचान बनाई 2014-15 के सीजन से । इस सीजन में उन्होंने 500 रन मारे थे, महाराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी के फाइनल तक ले गए । राहुल का सपना अब नीली जर्सी पहनने का है ।

https://twitter.com/SunRisers/status/1515037396676808704