बड़ी खबर- बीच IPL में मुंबई इंडियंस के दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

कायरान पोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की, उन्होने लिखा विस्तृत चर्चा के बाद मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है।

New Delhi, Apr 21 : वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के कप्तान कायरान पोलार्ड ने बुधवार को अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी, वो वर्तमान में आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हैं, उन्होने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके संन्यास की घोषणा की है, इसके साथ ही उनके 15 साल लंबे करियर का अंत हो गया, 2007 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 34 साल के पोलार्ड ने अपनी आखिरी सीरीज भारत के खिलाफ ही खेली।

Advertisement

संन्यास का फैसला
पोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की, उन्होने लिखा विस्तृत चर्चा के बाद मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है, 10 साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिये खेलना मेरा सपना था, और मुझे गर्व है कि खेल के टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारुप में मैंने 15 साल से ज्यादा समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

और क्या कहा
पोलार्ड ने ये भी कहा कि मुझे अपने बचपन के हीरो ब्रायन लारा के नेतृत्व में 2007 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू अभी भी याद है, Pollard 1 मरुन ड्रेस को पहनना और ऐसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलना मेरे लिये सौभाग्य की बात है, मैंने कभी भी खेल के किसी पहलू को हल्के में नहीं लिया, चाहे फिर वो गेंदबाजी, बल्लेबाजी हो या फील्डिंग।

Advertisement

करियर
टी-20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक कायरान पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिये उतने सफल नहीं रहे, उन्होने 123 वनडे मैचों में 26 से कुछ ज्यादा के औसत से 2706 रन बनाने के अलावा 55 विकेट भी हासिल किये, उन्होने 101 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1569 रन बनाये और 44 विकेट हासिल किये। पोलार्ड के अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी-20 में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में 6 छक्के रहे, वो 2012 में आईसीसी टी-20 विश्वकप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे, उन्हें कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला, उन्होने अप्रैल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया, फिर अगले साल ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी-20 करियर की शुरुआत की।