कौन हैं सांसद नवनीत राणा? पति से योगाश्रम में हुई थी मुलाकात, पहली नजर में ही दिल दे बैठीं

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की पहली मुलाकात योग आश्रम में हुई थी । नवनीत राजनीति में आने से पहले एक्टिंग करियर में थीं ।

New Delhi, Apr 23: महाराष्‍ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर विवाद गहराया हुआ है । सांसद नवनीत राणा के विधायक पति ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी । जिसके बाद राणा दं‍पत्ति लगातार शिवसेना के निशाने पर हैं । हालांकि आज मामला तब थोड़ा ठंडा हुआ जब नवनीत राणा ने मातोश्री जाकर चालीसा पाठ का फैसला वापस ले लिया । सांसद ने कहा कि हमारा उद्देश्य था कि संकट मोचन संकट हटाएं, उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हमारे घर गुंडे भेजे हैं । असली शिवसैनिक तो बाला साहब के साथ चले गए हैं । अब गुंडों की शिवसेना रह गई है । हमारा मकसद पूरा हुआ । बहरहाल नवनीत राणा राजनीति में आने से पहले मशहूर एक्‍ट्रेस थीं, साउथ की जानी मानी ये अदाकारा चुनाव लड़कर संसद भवन तक पहुंची हैं । इनकी लव स्‍टोरी भी बहुत खास है । सांसद नवनीत के पति विधायक हैं, जिनसे वो एक योगाश्रम में मिलीं थीं ।

Advertisement

2019 में बनीं सांसद
नवनीत कौर ने पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस कई रोल किए हैं । Navneet Kaur Rana उन्‍होंने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत साल 2014 में की थी, वह एनसीपी के टिकट पर पहली बार 2014 में लोकसभा के लिए चुनाव मैदान में उतरीं थीं । लेकिन तब नवनीत को जीत हासिल नहीं हुई । लेकिन फिर साल 2019 में नवनीत ने युवा स्वाभिमान पार्टी से चुनाव लड़ा और, सांसद बनीं ।

Advertisement

रामदेव बाबा से खास जुड़ाव, पति यहीं मिले थे
नवनीत कौर का शुरुआत से ही बाबा रामदेव के साथ जुड़ाव रहा है, बताया Navneet Kaur Ranaजाता है कि बाबा की प्रशंसक होने के साथ ही वो उन्‍हें अपने पिता की तरह मानती हैं । अपने हर बड़े फैसले में रामदेव बाबा की सहमति जरुर लेती हैं। सबसे खास बात ये कि नवनीत की अपने पति और विधायक रह चुके रवि राणा से मुलाकात भी आश्रम के एक योगा कैंप में ही हुई थी । यहां वह रवि राणा को दिल दे बैठी और दोस्ती के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया । नवनीत ने इस रिश्‍ते के लिए भी बाबा रामदेव से परमिशन ली थी।

Advertisement

2011 में की शादी
नवनीत कौर और रवि राणा ने साल 2011 में शादी की, दोनों ने एक सामूहिक विवाह समारोह में एक दूसरे के साथ  फेरे लिए । रवि राणा तब अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक थे । इस शादी समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा और भी कई लोग शामिल थे। नवनीत राणा राजनीति में आने से पहले एक कामयाब मॉडल और एक्ट्रेस थीं। उनके माता-पिता और वो पंजाब की रहने वालीं थीं, लेकिन अब वे सभी महाराष्ट्र में ही रहते हैं। कुछ समय पहले खबरें आईं थी कि सांसद नवनीत राणा कौर बीजपी का दामन थाम सकती हैं, उनकी पीएम मोदी के साथ एक तस्‍वीर सामने आई थी।