अंपायर की गलती ने पलट दिया मैच, पंत ने वापस बुलाए बल्लेबाज फिर वाटसन ने बचाई IPL की लाज

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने मैदान पर एक ऐसी हरकत कर दी कि उनके फैंस भी निराश हो गए, समय रहते वाटसन ने मामला संभाला ।

New Delhi, Apr 23: आईपीएल 2022 के शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में वो हुआ जो दर्शकों ने अब तक नहीं देखा था । दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले गए मुकाबले में पारी के अंतिम ओवर में मैदान पर पूरा माहौल बदल गया ।  दरअसल पारी के अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 36 रन चाहिए थे और रोवमन पावल ने पहली 3 गेंदों पर ही 3 छक्के जड़ दिए। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसने कप्‍तान ऋषभ पंत के फैंस को निराश कर दिया ।

Advertisement

नो बॉल ना देने से बिफरे ऋषभ पंत
दरअसल दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने अंपायर के नो बॉल ना देने पर खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में वापस बुलाने के लिए इशारा किया। ऋषभ का ऐसा करना बड़ा ही बचकाना था, और शर्मनाक भी । क्योंकि अंपायर ने 50-50 जैसा फैसला दिया था। ऐसे में सीएसके के पूर्व बल्लेबाज और डीसी के मेंटर शेन वाटसन ने आकर स्थिति को संभाला और खेल की गरिमा को बचा लिया।

Advertisement

वाटसन ने संभाला मामला
ऋषभ की कॉल पर अगर खिलाड़ी वापस आ जाते तो यह आईपीएल के इतिहास का सबसे शर्मनाक पल होता। हालांकि शेन वाटसन ने पूरा मामला संभाला । अब सोशल मीडिया पर उनका ऋषभ को समझाते हुए फोटो वायरल हो रहा है । आपको बता दें अंपायर ने ये फैसला 50-50 के आधार पर दिया था, ऐसे केस में जहां बल्लेबाज झुका हुआ हो और गेंद कमर से थोड़ी सी ऊपर हो तो अमूमन अंपायर नो बॉल नहीं देते हैं। क्योंकि बल्लेबाज के सीधा खड़े रहने पर गेंद कमर से नीचे होती । लेकिन ऋषभ पंत यहां भी नहीं माने उन्होंने एक सपोर्ट स्टाफ को मैदान में भेज कर अंपायरों पर दबाव डाला कि इसे नो बॉल दिया जाए। जानकारों के मुताबिक ऋषभ पंत ने यहां बहुत बड़ी गलती कर दी क्योंकि जितना समय बर्बाद हुआ उससे बल्लेबाज की लय खो गई और अगले 3 गेंदों पर वह एक भी छक्का नहीं लगा पाया।

Advertisement

गुस्‍से में दिखे कप्‍तान पंत
प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी ऋषभ पंत हार से झुंझलाए हुए नजर आए । वह अपनी बात पर अड़े रहे कि वह गेंद नो बॉल थी और अंपायर ने बेहद खराब फैसला दिया । दरअसल मैदान पर हुआ कुछ यूं कि, आखिरी ओवर में पॉवेल को गेंदबाज द्वारा फेंकी गई तीसरी गेंद फुलटास थी । रोवमन पॉवेल ने इस पर छक्‍का जड़ा था । फेंकी गई गेंद ऊपर जरूर थी लेकिन इतनी नहीं कि उसको नोबॉल करार दिया जाता । बस इसी वजह से पंत आपा खो बैठे । आपको बता दें मैदान पर मौजूद अंपायर के नोबॉल के फैसले को थर्ड अंपायर अपने आप चेक नहीं करता है। वह केवल फ्रंट फुट नोबॉल देखता है । ऐसे में थर्ड अंपायर को फैसला तब ही रेफर होता है जब बात विकेट की हो ।

Advertisement