महंगी पड़ी बचकानी हरकत, ऋषभ पंत सहित BCCI ने इन दो सदस्यों पर लगाया मोटा जुर्माना, कोच भी बैन

BCCI ने ऋषभ पंत को उनके शर्मनाक रवैये के लिए मैच में बाधा डालने का दोषी माना है । बोर्ड ने दिल्‍ली के कप्‍तान पर बड़ा जुर्माना लगाया है ।

New Delhi, Apr 23: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नो बॉल विवाद को जरूरत से ज्‍यादा तूल देने, मैच में बाधा डालने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईपीएल आयोजकों ने भारी जुर्माना लगाया है । पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर भी जुर्माना लगाया गया है । आमरे मैच के दौरान मैदान पर चले गए थे । इसलिए उन पर बैन लगा दिया गया है।

Advertisement

पंत पर मोटा जुर्माना
दिल्ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत पर मैच फीस का 100 फीसदी फाइन लगा है । पंत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया । उन्‍होंने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.7 के लेवल 2 को तोड़ने के आरोप को स्वीकार कर लिया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा है । ठाकुर ने इस मैच में ऋषभ पंत का साथ दिया और उनको आर्टिकल 2.8 के लेवल 2 को तोड़ने का दोषी पाया गया। ठाकुर ने भी अपनी सजा को स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

कोच हुए बैन
वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना आईपीएल की आचार संहिता को तोड़ने का लगा है । कोच होने कारण उन पर अनुशासन भंग करने के आरोप में एक मैच का बैन भी लगाया गया है। प्रवीण आमरे मैच को रोकने के लिए मैदान पर घुसे गए थे। उन्होंने आर्टिकल 2.2 के लेवल 2 के आरोप को स्वीकार करते हुए सजा को भी माना है।

Advertisement

ये है मामला
दरअसल दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने अंपायर के नो बॉल ना देने पर मैदान में खेल रहे बल्‍लेबाजों को ड्रेसिंग रूम में वापस बुलाने के लिए इशारा किया था । ऋषभ लगातार खिलाडि़यों को वापस बुला रहे थे । ऐसे में सीएसके के पूर्व बल्लेबाज और डीसी के मेंटर शेन वाटसन ने आकर स्थिति को संभाला और खेल की गरिमा को बचा लिया।ऋषभ की कॉल पर अगर खिलाड़ी वापस आ जाते तो यह आईपीएल के इतिहास का सबसे शर्मनाक पल होता। आपको बता दें अंपायर ने ये फैसला 50-50 के आधार पर दिया था । ऋषभ पंत की वजह से मैच कुछ देर तक रुका रहा ।

Advertisement