26 अप्रैल, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें, जल्‍दबाजी में काम खराब होगा

जानें 26 अप्रैल का दैनिक राशिफल, पढ़ें आज आपके लिए क्‍या भविष्‍यवाणी है । आज किस राशि को मिलेगी खुशखबरी और किस राशि के जातक रहने वाले हैं कुछ चिंतित ।

मेष राशिफल
गणेशजी आपको आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के लिए कहते हैं । रक्त संबंधी व्याधि से परेशानी का अनुभव करेंगे । यदि आप ऑपरेशन कराने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए आज अनुकूल दिन नहीं है । थोड़े अधिक दिन स्थगित रखने की सलाह है । आप स्वभाव से साहसी होने से कठिनाईयों को आसानी से हाथ में ले सकेंगे ।
वृषभ 
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके लिए निजी संबंधों का विशेष महत्त्व होगा । आपकी समस्त प्रवृत्तियाँ घर और परिवार को केन्द्र स्थान में रखकर होंगी । आप उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । वर्तमान परिस्थिति से आप संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । नौकरी या व्यापार धंधे आज आपके लिए गौंड़ रहेंगे । संक्षेप में कहें तो आज घर के सदस्यों को खुश करने का दिन है ।
मिथुन
आपका अत्यधिक समय जिसमें व्यतीत होता है ऐसे दैनिक कार्यों को आयोजनपूर्वक अपनाकर आज आप अपनी क्षितिज विस्तृत करने के लिए कुछ ऐसा करेंगे जिसके कारण आत्मसंतोष की अनुभूति होगी । परिश्रम से उपार्जित पैसे को बचाने की योजना बनाने के लिए आज आप अपने खर्च का भी उचित आयोजन करेंगे । गणेशजी आपके इस अभिगम की प्रशंसा करते हैं ।
कर्क 
आप पूरी निष्ठा से कार्य करते हैं फिर भी आपके उच्च पदाधिकारियों को आपकी कदर न होने से आपको हताशा होगी । परंतु गणेशजी की सलाह है कि आपको इस बात को मन में नहीं लानी चाहिए और निराशा भी नहीं अनुभव करना चाहिए । आप अपनी मिलनसारिता और सौम्य स्वभाव के कारण सफलता प्राप्त कर सकेंगे । शाम के समय आप कुछ सुखद और आशान्वीत पल बिता सकेंगे ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आज आपके विरोधी आपकी प्रतिभा कलंकित करने का प्रयास करेंगे । ऐसे समय में आप युक्तिपूर्वक कार्य नहीं करेंगे तो वे अपने प्रयासों में सफल हो जाएँगे । अपने भागीदारों को भी निर्णय लेने की सत्ता दें,क्योंकि आज आप योग्य निर्णय लेने की स्थिति में नहीं हैं। यदि आपने गलत निर्णय ले लिया हो तो घोषित न करें ।
कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पठन, लेखन, मनन और ध्यान जैसी प्रवृत्तियाँ करने के लिए अनुकूल समय है । आप अलग पड़ जाने की भावना का अनुभव करेंगे । उस समय इनमें से कोई भी प्रवृत्ति आपका एकाकीपन दूर करेगी । गणेशजी आपको अपनी समस्त चिंताएँ किनारे रखकर अच्छे मूड़ में आने की सलाह देते हैं ।
तुला
गणेशजी को ऐसा लगता है कि आज आप आनंद और उत्साह से मचलते होंगे। आप व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छी प्रगति और विकास कर सकेंगे । शेष समय में आपकी सृजन शक्ति में वृद्धि होगी ।आपको विदेश में उच्च अध्ययन संबंधी महत्वपूर्ण निर्णयों में चयन करना पड़ेगा।
वृश्चिक
गणेशजी बताते हैं कि आपको वाणी पर अंकुश रखना चाहिए । आज का दिन नए प्रोजेक्ट या व्यापारिक साहस करने के लिए बहुत अनुकूल है । आपकी हताशा आपकी कार्यकुशलता या बौद्धिक क्षमता पर हावी न हो जाय, इसका विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । आज मानसिक तनाव के कारण आपको थकान और कमजोरी महसूस होने की संभावना है ।

Advertisement

धनु राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कम व्यस्ततावाला और आराम का पल बिताने का है । बड़े-बडे़ विचार मन में आएँगे । मित्रों या परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने से मानसिक रूप से स्फूर्ति अनुभव करेंगे । ध्यान में बैठने से आप चमत्कारिक परिणाम प्राप्त कर सकेंगे ।
मकर
आज आप सरल रहने और सरलतापूर्वक व्यवहार करने का प्रयास करेंगे । परंतु आंतरिक भावनाएं प्रकाश में आए बिना नहीं रहेंगी । आप चाहेंगे कि कोई आपकी भावनाओं और विचारों को समझ सके । ऐसी परिस्थितियों में से बाहर निकलने के लिए गणेशजी आपको आशीर्वाद देंगे ।
कुंभ
आज की किसी भी मुलाकात में आपको गणेशजी की कृपा से सफलता मिलेगी । अपनी बात अन्य लोगों को समझाने में भी सफल होंगे । जिन लोगों की धंधे में तीव्र स्पर्धा हो, उन्हें भी अपनी काबिलीयत साबित करने का अवसर मिलेगा । बौद्धिक परिश्रम द्वारा आप निश्चित रूप से प्रगति कर सकेंगे ।
मीन
आपका स्वभाव पैसा लक्षी नहीं है और शायद ही आप बचत के विषय में विचारते हं । आप जीवन को बहुत सहजता से लेते हैं, फिर भी आज आपको पैसे की बचत करने का विचार आएगा । आप अचानक ही उसका महत्त्व समझने लगेंगे । इस संकेत पर ध्यान देने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

Advertisement