हनुमान चालीसा पाठ विवाद- ठाकरे के मंत्री ने तोड़ी मर्यादा, नवनीत राणा के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल

वीडियो में कांग्रेस नेता वडेट्टीवार ने नवनीत राणा और उनके पति पर मुंबई तथा प्रदेश के अन्य हिस्सों में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाया है, वो दोनों के खिलाफ कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं।

New Delhi, Apr 26 : महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने पर अड़ी सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, रिपोर्ट के अनुसार जमानत याचिका पर सुनवाई 29 अप्रैल को होगी, इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सांसद और उनके विधायक पति के लिये कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं, इस वीडियो के वायरल होने के बाद विपक्षी पार्टियां ठाकरे सरकार को घेर रही है।

Advertisement

क्या कहा
वीडियो में कांग्रेस नेता वडेट्टीवार ने नवनीत राणा और उनके पति पर मुंबई तथा प्रदेश के अन्य हिस्सों में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाया है, वो दोनों के खिलाफ कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं, Navneet Rana उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद खार पुलिस ने दंपत्ति के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी, विभिन्न धर्मों के बीच शत्रुता को बढावा देने के आरोप में पुलिस ने 23 अप्रैल को पहली प्राथमिकी दर्ज की थी, फिर बाद में राजद्रोह का भी मामला जोड़ दिया गया।

Advertisement

क्या है पूरा मामला
खार पुलिस ने 24 अप्रैल को एक लोक-सेवक को ड्यूटी करने से रोकने के आरोप में राणा दंपत्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 के तहत दूसरी प्राथमिकी दर्ज की थी, Navneet rana ravi राणा दंपत्ति ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, प्रदेश बीजेपी ने इस मामले पर उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर हमला किया है।

Advertisement

24 घंटे में जवाब मांगा
अब लोकसभा सांसद नवनीत राणा की ओर से लगाये गये अमानवीय बर्ताव के आरोपों पर लोकसभा ने मुंबई पुलिस से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। सांसद ने लोकसभा स्पीकर को लिखे लेटर में बिना किसी कारण के लॉकअप में रखने और पुलिस हिरासत में पीने का पानी तक नहीं दिये जाने के आरोप लगाये हैं, Navneet-Rana-1 (1) साथ ही ये भी कहा कि उनके साथ जाति को लेकर दुर्व्यवहार भी किया गया, नवनीत राणा ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए दावा किया, कि सीएम ठाकरे के निर्देश पर उनके और उनके पति के खिलाफ एक्शन हो रहा है, उन्होने लेटर में मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे समेत तमाम पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग भी की है।