CSK की छठी हार, क्या हो गई बाहर? जानिये प्लेऑफ रेस के समीकरण, कितनी जीत चाहिये?

अगर चेन्नई सुपरकिंग्स 6 में से 5 मैच जीतती है, तो उसके 14 प्वाइंट ही होंगे, तब नेट रनरेट पर मामला अटक जाएगा, दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर सीएसके को निर्भर रहना पड़ेगा।

New Delhi, Apr 26 : आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6ठीं हार का सामना करना पड़ा, सोमवार को खेले गये मुकाबले में जडेजा की कप्तानी वाली टीम को 11 रनों से हार झेलनी पड़ी, 6 हार की वजह से सीएसके की टीम अंकतालिका में 9वें पायदान पर है।

Advertisement

लगातार 6 जीत दर्ज करनी होगी
पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद चेन्नई के लिये प्लेऑफ की राह कठिन हो गई है, CSK (2) वैसे सीएसके को अभी 6 मुकाबले और खेलने हैं, अगर सीएसके अपने बाकी सभी 6 मुकाबले जीत लेती है, तो उसके 8 जीत के साथ 16 अंक हो जाएंगे, साथ ही टीम के लिये प्लेऑफ में पहुंचने का चांस बन सकता है।

Advertisement

नेट रन रेट भी चिंता का सबब
अगर चेन्नई सुपरकिंग्स 6 में से 5 मैच जीतती है, तो उसके 14 प्वाइंट ही होंगे, तब नेट रनरेट पर मामला अटक जाएगा, दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर सीएसके को निर्भर रहना पड़ेगा, यानी साफ है कि सीएसके को अब प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बनाये रखनी है, तो उसे बाकी 6 मुकाबले जीतने ही होंगे, साथ ही उन्हें अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा, इस समय सीएसके की नेट रन रेट माइनस में है।

Advertisement

बाकी बचे मुकाबले
1 मई- बनाम सनराइजर्स हैदाराबाद, पुणे
4 मई बनाम आरसीबी, एमसीए स्टेडियम, पुणे
8 मई बनाम दिल्ली कैपिटल्स, डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई CSK (1)
12 मई बनाम मुंबई इंडियंस, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
15 मई बनाम गुजरात टाइटंस, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
20 मई बनाम राजस्थान रॉयल्स, ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई