गौतम अडानी बन गए दुनिया के चौथे सबसे धनी व्यक्ति, बिल गेट्स की बराबरी, अंबानी पीछे

भारत के उद्योगपति गौतम अडानी दुनिया के सबसे रईसों की लिस्‍ट में चौथ नंबर पर पहुंच गए हैं । बिलगेट्स के बराबर आ गए हैं ।

New Delhi, Apr 27: भारत के सबसे धनी व्यक्ति गौतम अडानी अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं । उनकी कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी के चलते अब उनकी संपत्ति बिल गेट्स के बराबर हो चुकी है । अडानी अब सिर्फ भारत और एशिया के ही सबसे धनी व्यक्ति नहीं रहे, बल्कि वो अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हो गए हैं । मुकेश अंबानी उनसे कहीं पीछे रह गए हैं ।

Advertisement

वॉरेन बफेट, लैरी पेज को पीछे छोड़ा
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी और बिल गेट्स adaniदोनों की संपत्ति अभी 125 अरब डॉलर हो चुकी है । वो अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी, वॉरेन बफे, गूगल को-फाउंडर्स लैरी पेज और सर्जी ब्रिन से भी आगे निकल गए हैं ।

Advertisement

Forbes पर पांचवे अमीर इंसान
बात करें Forbes की तो, रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के हिसाब से गौतम अडानी अभी दुनिया के पांचवे सबसे अमीर इंसान हैं । इस लिस्ट में वो Bill Gates से बस कुछ ही पीछे हैं । यहां उनकी कुल संपत्ति का आंकलन 129 अरब डॉलर किया गया है. जबकि बिल गेट्स की संपत्ति कुल 129.4 अरब डॉलर आंकी गई है ।

Advertisement

24 घंटे में 6 अरब डॉलर बढ़ी संपत्ति
गौतम अडानी की संपत्ति में ये उछाल महज एक दिन में देखा गया है, 24 घंटे में ये 6.3 अरब डॉलर हो गई । अडानी की संपत्ति में सिर्फ 2022 में ही 48.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है । साल 2021 के अंत में गौतम gautam Adani3अडानी की संपत्ति 76.7 अरब डॉलर थी । अडानी समूह की कंपनियों के शेयर भाव भी लगातार बढ़ रहे हैं । बीते दिनों उनकी दो कंपनी Adani Power और Adani Wilmar दोनों के शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। इसी गति से उनका मार्केट बनता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब अरबपतियों की लिस्ट में अडानी तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे । Adani लगातार बढ़ रहे हैं और ग्रीन जोन में बने हुए है।