जानिये, कौन है कन्हैया यादव? जिसके घर दबिश देने पहुंची पुलिस और बेटी की हो गई मौत, पूरा मामला

सैयद राजा थाने के मनराज पुर गांव के रहने वाले कन्हैया यादव के घर रविवार को शाम 4 बजे के आस-पास सैयदराजा की पुलिस दबिश देने पहुंची थी।

New Delhi, May 02 : यूपी के चंदौली में पुलिस द्वारा दबिश के दौरान हुई मारपीट और युवती की मौत के बाद मनराजपुर में माहौल शांत है, उधर पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने मृतका का शव परिजनों को आज सुबह सौंप दिया है, इसके बाद परिजनों द्वारा वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर अंतिम संस्कार कराया जा रहा है।

Advertisement

पुलिस दबिश देने पहुंची
आपको बता दें कि सैयद राजा थाने के मनराज पुर गांव के रहने वाले कन्हैया यादव के घर रविवार को शाम 4 बजे के आस-पास सैयदराजा की पुलिस दबिश देने पहुंची थी, परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान घर में मौजूद निशा और गुंजा नाम की दो बहनों के साथ मारपीट की, जिसमें निशा की मौत हो गई।

Advertisement

कौन है कन्हैया यादव
सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव के रहने वाले कन्हैया यादव बालू कारोबारी है, ऐसी भी चर्चा है कि कन्हैया यादव खनन माफियाओं से सांठ-गांठ कर बालू का अवैध कारोबार भी करता था, कन्हैया का पुराना आपराधिक इतिहास है, आपको ये जानकार हैरानी होगी कि ना सिर्फ कन्हैया यादव बल्कि उनके परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। कन्हैया, उसके बेटे विजय यादव, दूसरे बेटे दीपनारायण, दोनों बेटियां गुंजा और निशा यादव उर्फ गुड़िया के खिलाफ कई कई धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं, कन्हैया और उसके दोनों बेटों के खिलाफ गुंडा एक्ट के साथ कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं।

Advertisement

कई मामले दर्ज हैं
कन्हैया यादव के बेटे विजय यादव के खिलाफ गुंडा एक्ट समेत 3 मामले दर्ज हैं, कन्हैया के दूसरे बेटे दीप नारायण यादव के खिलाफ सैयदराजा थाना में यूपी गुंडा एक्ट समेत कुल 3 मामले दर्ज हैं, खास बात ये है कि इस मामले में कन्हैया की बेटी गुड़िया उर्फ निशा की मौत हुई है, उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज है। वहीं कन्हैया की दूसरी बेटी गुंजा यादव के खिलाफ 2020 में मुकदमा अपराध शाखा 204/2020 धारा- 147/148/149/332/353/504/506 और 336 सैयदराज थाने में मामला दर्ज है।