राहुल गांधी की ये महिला दोस्त कौन है? जिसके लिए वो काठमांडू पहुंचे हैं

राहुल गांधी चर्चा में हैं, उनका एक पब से वीडियो वायरल हो रहा है । खबर है कि वो अपनी एक देास्‍त की शादी में वहां पहुंचे हैं । कौन हैं वो, आगे पढ़ें ।

New Delhi, May 03: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल में हैं, उनका एक पब से वीडियो सामने आया है । राहुल गांधी इस वीडियो में अपनी एक फ्रेंड के साथ नजर आ रहे हैं । उनका ये वीडियो वायरल हुआ, सवाल उठे तो बताया गाया कि वो अपनी एक नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास की शादी में शामिल होने के लिए काठमांडू पहुंचे हैं वीडियो में राहुल गांधी एक नाइटक्लब में नजर आ रहे हैं. ये नाइटक्लब Lord of the Drinks बताया जा रहा है ।

Advertisement

नेपाली दोस्‍त की शादी
Kathmandu Post की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी सोमवार को काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपने तीन साथियों के साथ Marriott Hotel में ठहरे थे । वो यहां अपनी नेपाली फ्रेंड Sumnima Udas की शादी में शिरकत करने पहुंचे हैं । मामले में सुमनिमा के पिता और म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे भीम उदास ने कहा- ‘हमने राहुल गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।’ बताया गया है कि ये विवाह समारोह मंगलवार को होना है और 5 मई को रिसेप्शन आयोजित होगा ।

Advertisement

Advertisement

कौन हैं सुमनिमा उदास?
पहले आपको बता दें सुमनिमा की शादी नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है ।  रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी के अलावा भी कई इंडियन वीवीआईपी भी शादी समारोह के लिए पहुंचे हैं । राहुल गांधी की दोस्‍त सुमनिमा उदास के बारे में बताए तो उन्‍होंने अमेरिका के Lee यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है । वो CNN इंटरनेशनल में रिपोर्टर के तौर पर काम कर चुकी हैं । उन्होंने राजनीति, आर्थिक-सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों को कवर किया है । ‘दिल्ली गैंगरेप’ केस में भी सुमनिमा ने रिपोर्टिंग की थी।

कई अवॉर्ड है जीते
सुमनिमा अपने पत्रकारिता के पेशे में कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं, उन्हें 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था । इसके अलावा सुमनिमा को सिने गोल्डन इगल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है । फिलहाल सुमनिमा Lumbini Museum initiative की फाउंडर और Executive Director हैं । बहरहाल राहुल गांधी का ये वीडियो सामने आने के बाद सियासत गरमाई हुई है, कहा जा रहा है कि राहुल अपना निजी समय इंज्‍वॉय कर रहे हैं जबकि देश में जनता परेशान है। हालांकि इसे लेकर कांग्रेस का रिएक्‍शन भी आया है ।