5 लाख रिश्वत लेते कुलपति रंगेहाथों गिरफ्तार, 18 बैंक खाते में 68 लाख से ज्यादा रुपये

रिश्वत राशि के अलावा सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपये की संदिग्ध राशि भी बरामद की गई है, गेस्ट हाउस में राम अवतार गुप्ता पिछले 4 दिनों से रह रहे थे।

New Delhi, May 06 : राजस्थान में एसीबी ने राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है, कुलपति डॉ. रामअवतार गुप्ता ने इंजीनियरिंग कॉलेज में सीटें बढाने की इजाजत देने के बदले 21 लाख रुपये मांगे थे, वो यूपीएससी और राजस्थान लोक सेवा आयोग के सलेक्शन कमेटियों में रह चुके हैं।

Advertisement

रिश्वत ले रहे थे
एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि हमें शिकायत मिली थी कि राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी राम अवतार गुप्ता एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज की सीट बढाने के एवज में घूस मांग रहे थे, rupees शिकायत के बाद जाल बिछाया गया, राम अवतार गुप्ता को 5 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों सरकारी गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

21 लाख बरामद
बताया जा रहा है कि रिश्वत राशि के अलावा सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपये की संदिग्ध राशि भी बरामद की गई है, गेस्ट हाउस में राम अवतार गुप्ता पिछले 4 दिनों से रह रहे थे, एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम एन के निर्देश पर आरोपित के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है।

Advertisement

18 बैंक खाते
एसीबी द्वारा मामले में करप्शन निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा, एसीबी टीम ने आरोपित रामअवतार गुप्ता के घर पर तलाशी के दौरान 3.64 लाख रुपये नकद, 458 ग्राम सोना, 6.69 किलो चांदी मिली है, rupees साथ ही राम अवतार और उनकी पत्नी के कुल 18 बैंक खाते हैं, जिसमें 68.72 लाख रुपये जमा हैं। इसके अलावा वीसी के बेटे, बेटी और बहू के 7 बैंक खातों में 10.84 लाख रुपये हैं, एचडीएफसी बैंक में एक लॉकर का भी पता चला है, आरोपित के जयपुर में एक फ्लैट और एक प्लॉट के कागजात के साथ ही पत्नी और उनकी बहन के नाम पर 11 प्लॉट के कागजात मिले हैं।