मजदूर IPL की वजह से रातों-रात बन गया करोड़पति, लेकिन कुछ भी नहीं लगा हाथ, पूरा मामला

जियाउद्दीन का परिवार दो धुर जमीन में एक छोटा सा घर बनाकर रहता है, वो खुद चेन्नई के एक कंपनी में लेदर का बैग बनाने का काम करते हैं, उनकी पत्नी घर पर बकरी पालती है।

New Delhi, May 11 : बिहार के मधुबनी जिले के छौरही गांव निवासी 30 वर्षीय मोम्मद जियाउद्दीन ड्रीम इलेवन से रातों-रात करोड़पति बन गया, हालांकि उनकी ये खुशी ज्यादा समय टिक नहीं पाई, क्योंकि कुछ ही घंटों में साइबर अपराधियों ने उनके वॉलेट से सारे पैसे निकाल लिये।

Advertisement

मजदूरी करता है
जियाउद्दीन चेन्नई की एक कंपनी में मजदूरी करते हैं, रिपोर्ट के मुताबिक बीते 28 अप्रैल को जियाउद्दीन ने ड्रीम इलेवन में टी-20 टूर्नामेंट खेला, उस मैच में उस दिन 30,76,923 लोगों ने हिस्सा लिया था, खेल के 6ठें प्रयास में ये करोड़पति बन गये, जियाउद्दीन ने बताया कि प्रथम विनर बनते ही उन्हें 1 करोड़ 139 रुपये का इनाम मिला, टैक्स काटकर उनके वॉलेट अकाउंट में 70 लाख 167.50 रुपये आ गये।

Advertisement

अंजान नंबर से फोन
इसके बाद एक मई को एक अनजान नंबर से ओटीपी देने के लिये फोन आया, नहीं बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई, जिसके बाद जियाउद्दीन ने ओटीपी दे दिया। इसके बाद एक दूसरे नंबर से बार-बार फोन आने लगा, जिसे जियाउद्दीन ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया, जियाउद्दीन बताते हैं कि इनके बैंक अकाउंट में केवाईसी नहीं होने की वजह से वॉलेट से पैसे ट्रांसफर नहीं हो सका था।

Advertisement

नया बैंक अकाउंट खोलने की बना रहे थे योजना
नया बैंक अकाउंट खोलने की योजना बना रहे थे, इस दौरान उनका मोबाइल बंद हो गया, जब उन्होने मोबाइल ऑन किया, तो उसमें कोई डेटा नहीं था, जीमेल आईडी मांगा, आईडी डालते ही पासवर्ड गलत बता दिया। फिर दूसरा जीमेल बनाकर मोबाइल ऑन किया तो उसमें पुराना कोई डेटा नहीं मिला, 2 मई को जब इनका मोबाइल ऑन हुआ, तो इनके खाते में 3 किस्तों में कुल 61 लाख 90 हजार रुपये की निकासी हो चुकी थी। जियाउद्दीन ने बताया कि पैसे जीतने की खबर घर वालों को दे दी थी, sharjah cricket stadium पत्नी रजीदा खातून ने गांव में 15 हजार रुपये का इंतजाम कर पति को भेजा, फिर 30 अप्रैल को वो चेन्नई से कोलकाता होते हुए दरभंगा फिर अपने गांव पहुंचे। जियाउद्दीन का परिवार दो धुर जमीन में एक छोटा सा घर बनाकर रहता है, वो खुद चेन्नई के एक कंपनी में लेदर का बैग बनाने का काम करते हैं, उनकी पत्नी घर पर बकरी पालती है, घटना को लेकर उन्होने मधुबनी एसपी को आवेदन दिया है, और मामले में कार्रवाई की मांग की है।