चीन के एयरपोर्ट पर धूं-धूं कर जला विमान, 100 से ज्यादा लोग थे सवार, वीडियो

चीन के एयरपोर्ट एक भयंकर हादसा हो गया । यहां टेकऑफ से पहले एक विमान में भयंक आग लग गई । हादसे के वक्‍त विमान में 113 पैसेंजर्स और 9 क्रू मेंबर्स मौजूद थे ।

New Delhi, May 12: चीन के चोंगकिंग एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान में भयंकर आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि कुछ पैसेंजर्स को इस घटना में चोट भी आई है । दरअसल, चोंगकिंग से ल्हासा जाने वाली फ्लाइट में चोंगकिंग जियांगबेई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आग लग गई । ये हादसा ठीक टेकऑफ से पहले हुआ । पीपल्स डेली ने एयरलाइन्स के हवाले से बताया कि सभी 113 पैसेंजर्स और 9 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया है ।

Advertisement

वीडियो आया सामने
विमान में बैठे कुछ लोगों को मामूली चोटें आई थीं उन्हें अस्पताल ले जाया गया है । सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि रनवे पर खड़े विमान में आग के बाद तेजी के साथ आसमान में धुआं निकल रहा है । राहत दल की ओर से विमान पर पानी डाला जा रहा है और आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है ।

Advertisement

कैसे हुआ हादसा?
एयरलाइन्स की ओर से बताया गाया कि जिस वक्त विमान दक्षिण-पश्चिम शहर चोंगकिंग से तिब्बत के न्यांगची जा रहा था उस समय क्रू को शक हुआ और उन्होंने विमान नीचे उतार लिया । इसके बाद रनवे पर विमान में आग की लपटें दिखाई दीं । तिब्बत एयरलाइन्स की ओर से जारी बयान में कहा गाया है सभी पैसेंजर्स और क्रू सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है । घायल पैसेंजर्स को मामूली रूप से चोटें आई हैं और उन्हें असपताल में इलाज के लिए भेजा जा चुका है ।

Advertisement

महीने भर पहले हुआ था हादसा
घटना ऐसे वक्त पर हुई है, जब इससे पहले कुनमिंग से गुआंगझोऊ जा रही चाइना ईस्टर्न फ्लाइट में मार्च के महीने में पहाड़ी इलाके में करीब 29 हजार फीट की ऊंचाई पर आग लग गई थी । इस हादसे में विमान में सवार 132 लोग मारे गए थे । इसे चीन के 30 वर्षों के इतिहास में सबसे बड़ा हादसा माना गया है । हादसा कैसे हुआ इस बारे में कुछ खास पता नहीं चल पाया । विमान से दो ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद अमेरिका में उसकी जांच जारी है ।

Advertisement