बिना नाम लिये इमरान खान की जमकर तारीफ, भारत-पाक रिश्तों पर शरद पवार का बड़ा बयान

शरद पवार ने इमरान खान का बिना नाम लिये हुए कहा कि एक युवा ने देश को राह दिखाने की कोशिश की, लेकिन सत्ता से बाहर हो गया, आज दुनिया में अलग तरह की स्थिति बनी हुई है।

New Delhi, May 13 : एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को भारत तथा पाक के रिश्तों पर बात की, उन्होने कहा पाकिस्तान के आम लोग भारत के दुश्मन नहीं हैं, इस दौरान उन्होने बिना नाम लिये पड़ोसी देश के पूर्व पीएम इमरान खान की तारीफ भी की, एनसीपी नेता पुणे के कोंधवा अलाके में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिये पहुंचे थे।

Advertisement

इमरान की तारीफ
शरद पवार ने इमरान खान का बिना नाम लिये हुए कहा कि एक युवा ने देश को राह दिखाने की कोशिश की, लेकिन सत्ता से बाहर हो गया, आज दुनिया में अलग तरह की स्थिति बनी हुई है, imran khan रुस जैसा ताकतवर देश यूक्रेन जैसे छोटे देश पर हमला कर रहा है, श्रीलंका में युवा सड़क पर है, लड़ रहे हैं और देश के नेता अंडरग्राउंड हो गये हैं।

Advertisement

पड़ोसी पाकिस्तान
पवारा ने कहा कि पड़ोसी पाकिस्तान में, जहां आपके और मेरे भाई हैं, एक युव ने प्रधानमंत्री पद संभाला, देश को एक दिशा देने की कोशिश की गई, लेकिन पीएम को सत्ता से बाहर कर दिया गया है, अब वहां एक अलग तस्वीर नजर आ रही है। sharad-pawar (1) आपको बता दें कि शरद पवार केन्द्रीय मंत्री तथा आईसीसी अध्यक्ष रहते हुए कई बार पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिये सत्ता से बाहर कर दिया गया था, इसके बाद शहबाज शरीफ देश के नये प्रधानमंत्री बने हैं।

Advertisement

आम लोग भारत के दुश्मन नहीं
उन्होने कहा चाहे लाहौर हो, या कराची हो या जहां भी हम गये, गर्मजोशी से स्वागत हुआ, हम हमारी क्रिकेट टीम के साथ मैच के लिये कराची गये थे, मैच के एक दिन बाद खिलाड़ियों ने आस-पास की जगह देखने की इच्छा जाहिर की, sharad-pawar हम एक रेस्त्रां गये, नाश्ता करने के बाद जब हमने बिल चुकाने की कोशिश की, तो रेस्त्रां के मालिक ने पैसे लेने से मना कर दिया और कहा कि हम उनके मेहमान हैं, शरद पवार ने कहा कि पाकिस्तान के आम लोग भारत के दुश्मन नहीं है, जो लोग राजनीति करना चाहते हैं, पाकिस्तानी सेना की मदद से ताकत हासिल करना चाहते हैं, वो टकराव के पक्ष में है।