दिल्‍ली: मुंडका आग में 27 की मौत के 19 घंटे बाद पहुंचे CM केजरीवाल, लगाया मुआवजे का मरहम

दिल्‍ली के मुंडका में हुए अग्निकांड की मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं । CM केजरीवाल ने मुआवजे का भी ऐलान किया है ।

New Delhi, May 14: दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी भीषण आग में 27 लोगों ने अपनी जान गंवा दी । कई का अभी कुछ पता नहीं चल पा रहा है । इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को दिल्‍ली सरकार ने मुआवजे का मरहम लगाया है । घटना के 19 घंटे बाद घटनास्‍थल पर पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने मजिस्‍टेट जांच के आदेश भी दिए हैं ।

Advertisement

10 लाख का मुआवजा
दिल्‍ली सरकार ने मुंडका अग्निकांड में मृतकों के परिजनों को आर्थ‍िक रूप से 10-10 लाख रुपये की मदद देने का एलान कि‍या है । केजरीवाल शनिवार सुबह डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ घटनास्‍थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया । सीएम केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Advertisement

जांच के आदेश
सीएम केजरीवाल ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए और कहा कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । किसी को बख्शा नहीं जाएगा । आपको बता दें कि, दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार रात को एक इमारत में आगे लग गई थी । इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई ।

Advertisement

कई गंभीर रूप से घायल
इस अग्निकांड में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं । कुछ का पता भी अभी तक नहीं चल पाया है । मिली जानकारी के मुताबिक, ये इमारत 4 मंजिला है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है।  पुलिस ने इस पूरे मामले में एफआईआर आईपीसी 304 (गैर इरादतन हत्या, हत्या की श्रेणी में नहीं आती), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), 120 (कैद के साथ दंडनीय अपराध करने के लिए डिजाइन छुपाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है । इसके अलावा, कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement