आज इन लोगों को अचानक होगा धनलाभ, पढिये 16 मई का राशिफल

मेष- गणेशजी कहते हैं कि आज आप निजी संबंधों में एक शिखर तक पहुँचेंगे ऐसी संभावना है । आप ऐसी परिस्थितियों में किस तरह का बर्ताव करते हैं और संबंधों के प्रति किस प्रकार का अभिगम रखते हैं उसी पर संबंध आधारित होंगे । यदि आप उसे अच्छी तरह निभाने का प्रयत्न करेंगे तो आपके प्रेम संबंध बहुत अच्छी तरह विकसित होंगे । आप अपने जीवनसाथी के साथ एकांत में कुछ क्षण व्यतीत करना चाहेंगे ।
वृषभ – गणेशजी कहते हैं कि आज आप भावनाओं के प्रवाह में बहेंगे । इसके कारण आप कुछ निर्णय दिमाग से नहीं बल्कि दिल से लेने के लिए मजबूर बनेंगे । दोपहर बाद आपको किसी की चाहतों और भावनाओं को ठेस न पहुँचे इसका विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । आपका यह व्यपहार आपके मन में कड़वास पैदा करेगा, ऐसी संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।

Advertisement

मिथुन – अपने प्रियजनों को खुश करने और रिझाने के लिए आप यथासंभव प्रयास करेंगे तथा उनसे भी यही अपेक्षा रखेंगे । परंतु आप अन्य लोगों की जितनी अधिक माँगे संतुष्ट करने का प्रयास करेंगे उतनी अधिक माँगे आती जाएँगी । अपने लिए थोड़ा-सा समय देने की सलाह देते हैं ।
कर्क – आपकी कार्य करने की पद्धति बेमिशाल होने से कोई उसकी बराबरी नहीं कर सकता । आप हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे । वित्तीय समस्याएँ आज गौंड बन जाएँगी । परंतु छोटी-छोटी बातें आपके चिंता का विषय बन जाएँगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
सिंह – बहुत लंबे समय से आप जिन्हें नहीं मिले वैसे लोगों का संपर्क स्थापित करने का आज प्रयत्न करेंगे । नई जान-पचहान होने की भी संभावना गणेशजी व्यक्त कर रहे हैं । आप किसी न किसी कार्य में व्यस्त रहने का प्रयास करेंगे । परिणामस्वरूप आप अपने कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे ।

Advertisement

कन्या – परिवार आपके अग्रिम स्थान पर रहेगा । इसलिए पारिवारिक सदस्यों की इच्छाएँ पूर्ण करना, उन्हें खुश करने और उनके साथ संबंध मजबूत करने की कोशिश करेंगे । आर्थिक लाभ की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । दिन के अंत में आप सुख- संतोष की भावना का अनुभव करेंगे ।
तुला – अन्य सभी बातों को किनारे रखकर आज आप अपनी सुंदरता के प्रति जागरुक होंगे और उसे विशेष निखारने के लिए प्रयत्नशील बनेंगे । लोग सर्वत्र आपकी सुंदरता से मंत्रमुग्ध होकर आपकी तरफ आकर्षित होंगे । अपने विचारों और ज्ञान का अन्य लोगों के साथ आदान-प्रदान करेंगे, जिसके दौरान आपको भी लोगों का अनुभव जानने का लाभ मिलेगा ।
वृश्चिक – आपको प्रणय संबंध आज लाभदायक साबित होगा, जो आपको बाहरी शक्तियों के विरुद्ध लड़ने की शक्ति देगा और आंतरिक खोज करने का समय देगा । भावनाओं के आवेग को आज काबू में रखना पड़ेगा । आपका आत्मविश्वास खूब अधिक होगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
धनु – आज आपके मन पर यात्रा पर जानेकी धून सवार रहेगी । मित्रों के साथ मुलाकात होगी । जनसंपर्क आपका मनपसंद क्षेत्र होगा । जिनके विषय में आप चर्चा करेंगे और व्यावसायिक मोर्चे पर वे उपयोगी साबित होंगे । शाम के समय आकस्मिक धन लाभ आपके चेहरे पर खुशी छलकाएँगे ऐसा गणेशजी कहते हैं ।

Advertisement

मकर- आप अपने सामाजिक वृत को विस्तृत करने की इच्छा रखेंगे । इसके कारण भविष्य में आप स्वस्थ और लाभप्रद संबंध विकसित कर सकेंगे । कोई भी बाजी जीतने के लिए आप त्यागना पसंद नहीं करेंगे । आप जिद्दी और जड़ाग्रही बनेंगे । दिन के अंत में आप विजेता साबित होंगे ।
कुंभ- धैर्य आज के दिन का मूलमंत्र है । किसी भी स्पर्धा या युद्ध को जीतने के लिए धैर्य रखना आवश्यक है । यदि आप बुद्धिपूर्वक सभी कुछ करेंगे तो निश्चित रूप से विजयी साबित होंगे । आज के चुनौतीपूर्ण दिन गणेशजी आपको बुद्धि का उपयोग करके सभी कार्य त्वरित पूरा करने के लिए कहते हैं ।
मीन- आपका स्वभाव किसी से छिपा नहीं है, परंतु आज आप किसी की प्रगति से थोड़ा अस्वस्थ बनेंगे । गणेशजी जानते हैं कि यह बहुत विचित्र भावना है, परंतु आपको उस संबंध में विचार करना ही पड़ेगा । गुस्से से कोई लाभ नहीं है इसलिए आप अपने सदगुणों और परिश्रम से इच्छित वस्तु प्राप्त करने का प्रयास करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।

(Source- Ganesha Speaks)