16 मई से 22 मई, साप्‍ताहिक राशिफल: मध्‍य में आएंगी कुछ समस्‍याएं, सुखद खबर शनिवार तक

कैसा रहेगा 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, क्‍या कहते हैं आपके सितारे, नौकरी में कुछ बदलाव या व्‍यापार में लाभ, घर परिवार में इस हफ्ते होगा क्‍या कुछ खास? आगे पढ़ें विस्‍तार से ।

मेष राशि
मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए कुछ तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। विवाहितों का गृहस्थ जीवन प्रेम पूर्ण रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने व्यापार पर ध्यान देंगे और उसमें क्या नया किया जा सकता है, इस ओर भी आपका ध्यान रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में कुछ नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। अभी आपका कार्यभार बढ़ है। आप काफी व्यस्त रहेंगे। मानसिक तनाव बना रहेगा तथा खर्चों में भी बढ़ोतरी रहेगी। आपको अपनी आय बढ़ाने पर भी ध्यान देना होगा। किसी जगह से आपका डूबा हुआ पैसा वापस आ सकता है, जिससे आपको खुशी होगी और मन प्रसन्न होगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय बेहतर रहेगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे कोई नई उपलब्धि हासिल कर सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो कोई बड़ी शारीरिक समस्या नहीं दिखती। हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह के अंतिम दिन बेहतर रहेंगे।
वृषभ राशि
वृषभ राशि के लिए सप्ताह सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन आप इगो में आकर अपने जीवनसाथी को कुछ भला बुरा कह सकते हैं। इससे तनाव उत्पन्न हो सकता है। प्रेमजीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा और एक-दूसरे के प्रति वफादारी में भी बढ़ोतरी होगी। इस सप्ताह बेवजह की चिंताओं से परेशान होकर आप अपने हाथ में आए हुए अवसरों को न गंवा बैठें, इसका ध्यान रखें और खुद पर भरोसा रखें। अच्छा और बुरा समय आता-जाता रहता है। सप्ताह के मध्य में आप अपने व्यापार के बारे में गंभीरता से विचार करेंगे, जिसके फायदे भी आपको दिखाई देंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपकी कार्यकुशलता आपके काम में चार चांद लगाएगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, हालांकि आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत होगी। यात्रा करने के लिए यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है।
मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों अपनी चिंताओं से बाहर आने की कोशिश करनी होगी। मानसिक तनाव कम होगा। आप संतान के प्रति जिम्मेदारी निभाएंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी इस सप्ताह कुछ अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। आप अपने प्रिय की गतिविधियों के बारे में जानेंगे, इससे आपके लिए उनके बारे में ज्यादा अच्छी तरह समझने में आसानी होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने काम में खूब मेहनत करेंगे। आपकी पर्सनेलिटी में भी सुधार होगा। व्यापारी वर्ग के लिए समय अच्छा रहेगा। अभी आप अपना पूरा ध्यान व्यापार पर देंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो वर्तमान समय उनके लिए अच्छा रहेगा। आप पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। आप बीमार पड़ सकते हैं। मौसमी बीमारियों का ध्यान रखें। यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

Advertisement

कर्क राशि
यह सप्ताह कर्क राशि के लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। परिवार के किसी बुजुर्ग की बिगड़ती हुई सेहत आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है। उनको सांत्वना देने से उनकी स्थिति में सुधार होगा, इससे आपको भी काफी खुशी मिलेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को रिश्ते में समझदारी का एहसास होगा। आप अपने रिश्ते को लेकर संजीदा रहेंगे और एक-दूसरे के ज्यादा करीब आएंगे। विवाहितों का गृहस्थ जीवन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतना जरूरी होगा। अगर आप व्यापारी हैं, तो निवेश के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर आगे काम कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। मेहनत के साथ काम करेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। जहां तक हो सकें अपने काम से काम रखें और विरोधियों पर नजर रखें। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। इससे उनका उत्साह बढ़ेगा और वे अन्य विषयों की ओर भी ध्यान देंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालांकि आपको खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। यात्रा करने के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा।

Advertisement

सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है, फिर भी विवाहितों के गृहस्थ जीवन में तनाव बना रहेगा, इसलिए शांति से काम लेना ही आपके लिए अच्छा होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। अभी आपके बीच रोमांस भी होगा और एक-दूसरे से भविष्य के बारे में विचार-विमर्श भी करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में ट्रैवलिंग के जरिए अपने मन को शांत रख पाएंगे। कुछ नया काम करेंगे। काम के सिलसिले में जबरदस्त नतीजे मिलेंगे। आपका तेज दिमाग और कार्यकुशलता आपको आगे रखेगी। आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है। व्यापारियों को अभी थोड़ा संभल कर चलना होगा, क्योंकि अभी परेशानी बढ़ सकती है। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में आनंद आएगा। वे मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे, जिसका उन्हें फायदा भी मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। कोई बड़ी समस्या भी नहीं दिखती। यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।
कन्‍या राशि
कन्या राशि के लोग सप्ताह के मध्य में आप किसी यात्रा पर होंगे और कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी करेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में परिवार में समय बिताएंगे और अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे। विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रिश्ते में प्यार और रोमांस बना रहेगा। आप एक-दूसरे को अच्छी तरह समझेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि, आप दोनों के बीच झगड़ा ना हो। नौकरीपेशा लोगों को काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी मेहनत सिर चढ़कर बोलेगी। व्यापारी वर्ग को भी अपना काम आगे बढ़ाने का फायदा मिलेगा। वे चाहेंगे तो अपने काम को और आगे बढ़ा पाएंगे और कुछ नया काम जोड़ पाएंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा, क्योंकि गलत भोजन से सेहत बिगड़ सकती है। यात्रा करने के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा।

Advertisement

तुला राशि
आपकी राशि के लिए यह सप्ताह सामान्य ही रहेगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए आपको अपनी तरफ से पूरे प्रयास करने होंगे। अभी आपके जीवनसाथी का रुख थोड़ा अड़ियल रहेगा और वह आपकी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं होगा। ऐसे में आपको अपनी गलतियां मानकर उनके साथ प्यार से बात करनी चाहिए। जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आपको अभी अपने रिश्ते को संभाल कर रखना होगा। कामकाज की बात करें तो अभी कार्यों में सफलता मिलने के कारण आप मानसिक रूप से काफी एक्टिव हो जाएंगे। आपकी कार्यकुशलता बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोग अपने काम में ज्यादा ध्यान लगाएंगे और उन्हें इसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपके काम में तेजी आएगी और इससे प्रॉफिट भी होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में नतीजे सामान्य होंगे। बेहतर परिणाम के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय अच्छा है। यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन बढ़िया रहेंगे।
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लिए इस सप्ताह विवाहितों के गृहस्थ जीवन के लिए कुछ अच्छा समय रहेगा। हालांकि जोश में आकर किसी गलत बात का सहारा ना लें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। अभी आप अपने प्रेम जीवन को एंजॉय करेंगे और आपके बीच प्यार भरी बातें भी होंगी। सप्ताह की शुरुआत में बड़े खर्चों से दूर रहें और कोई बड़ा काम हाथ में ना लें। सप्ताह का मध्य इन कार्यों के लिए उत्तम रहेगा और सप्ताह के अंतिम दिनों में आपके पास धन की आवक होगी। अभी आप काफी जोश में दिखेंगे। काम के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का फल मिलेगा और उन्नति के योग बनेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। आपकी योजनाएं श्रेष्ठ होंगी और आपको इसका लाभ भी मिलेगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी पढ़ाई में उनका मन लगेगा। इससे उन्हें पढ़ाई में अच्छे भी नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको स्वास्थ्य संबंधी चिंता नहीं होगी। खान-पान में नियमितता बनाए रखें। एक्सरसाइज करने से आप खुश रहेंगे। यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहने वाले हैं।

धनु राशि
धनु राशि के लिए सप्ताह सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। परिवार के छोटों की किसी बात को लेकर समस्या का सामना करना पड़ सकता है। वैसे पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह अच्छा नहीं है, इसलिए सावधानी रखें। विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। अभी आपकी इनकम तो सामान्य होगी, लेकिन खर्चों में भी कमी आएगी। इससे आपको अच्छा महसूस होगा। नौकरीपेशा लोगों को उनके काम में बरकत होगी। आपको उन्नति मिल सकती है। अभी आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। व्यापार में यह समय इन्वेस्टमेंट के लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उनके लिए समय अच्छा है। पढ़ाई में तेज बुद्धि का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा, लेकिन छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान कर सकती हैं। आपके कंधों में दर्द हो सकता है या जोड़ों में दर्द की समस्या से परेशानी हो सकती है। यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।
मकर राशि
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी तनाव कम होगा, जिससे आप काफी खुश उत्साहित महसूस करेंगे। मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे नौकरी में आपको बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी परफॉर्मेंस में भी सुधार होगा और आपको लोगों की तारीफ मिलेगी। आपका काम लोगों की नजरों में आएगा। दिल से कुछ ना सोचें बिजनेस में इन्वेस्टमेंट के लिए समय अच्छा है। विद्यार्थियों की बात करें तो यह मान लें कि यह आपका ही समय है। अभी आप जमकर मेहनत करेंगे और आपको इसके बेहतर नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं दिखती, लेकिन आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। आपको खान-पान पर भी ध्यान देना होगा। यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।
कुंभ राशि
कुंभ राशि के विवाहित जातकों के लिए इस सप्ताह जीवन में खटपट हो सकती है। आपका गृहस्थ जीवन तनाव की भेंट चढ़ सकता है, इसलिए कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे आपके रिश्तों में दूरियां आने की संभावना बढ़ जाए। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में काफी आगे बढ़ेंगे, लेकिन किसी बात को लेकर आप और आपके प्रिय के बीच झड़प हो सकती है। कोशिश करें, कि ऐसी नौबत ना आए। आप अपनी योजनाओं को लेकर काफी आशान्वित रहेंगे और उनसे आपको अच्छा लाभ भी मिलेगा। अभी आपकी इनकम अच्छी रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरीपेशा लोग अपने काम को लेकर काफी सजग रहें और अपनी तरफ से कोशिश करें, कि कोई भी गलती की गुंजाइश ना हो। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा नहीं है, इसलिए सावधानी रखनी जरूरी है। विद्यार्थियों की बात करें तो वे पढ़ाई में उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। पढ़ाई के अलावा खेल-कूद और संगीत में भी आपकी रुचि रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। कुछ शारीरिक समस्याओं से आपको परेशानी हो सकती है। ऐसे में आपको उचित सलाह के साथ इलाज करने की जरूरत है। यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।
मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए सावधानी रखें। विवाहितों को अपने गृहस्थ जीवन में खुशी का अहसास होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी अपने प्रिय का साथ मिलेगा। नौकरीपेशा लोग अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे तथा बिजनेस कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप मानसिक तनाव से ग्रसित रहेंगे। इस समय धन की हानि भी हो सकती है। अभी कहीं निवेश करने से बचें। सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग अपेक्षाकृत अच्छा रहेगा। आपके मन में अच्छे अच्छे विचार आएंगे। आप धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। किसी पार्टी का भी आयोजन कर सकते हैं। हालांकि सामान्य आय के बीच खर्चों में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। ऐसे में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। यात्रा के लिए सप्ताह की शुरूआत को छोड़कर बाकी दिन अच्छे रहेंगे।
(https://www.ganeshaspeaks.com)