कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी SRH?, रोहित की टीम से कहां हुई चूक, मैच के 3 टर्निंग प्वाइंट

मुंबई इंडियंस को मैच जीतने के लिये अंतिम 2 ओवरों में 19 रनों की जरुरत थी, लेकिन भुवी ने 19वां ओवर विकेट समेत मेडन डालकर मुंबई को जीत से दूर कर दिया।

New Delhi, May 18 : आईपीएल 2022 का 65वां मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, इस मैच को हैदराबाद ने तीन रन से जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को फिर से जिंदा कर लिया है, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, ऐसे में हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, तथा 20 ओवरों में 6 विकेट पर 193 रन बनाये। मुंबई के सामने जीत के लिये 194 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 ही बना सकी, मैच के दौरान कई ऐसे मोड़ आये, जिसमें लग रहा था कि दोनों टीमों में से कोई भी यहां से बाजी मार सकता है, लेकिन किस्मत ने केन विलियमसन का साथ दिया। आइये मैच से जुड़े तीन अहम पड़ाव की बात करते हैं।

Advertisement

टिम डेविड की तूफानी पारी
हैदराबाद से मिले 194 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिये 95 रनों की साझेदारी करके मजबूत शुरुआत दी, हालांकि उसके बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही, फिर टिम डेविड के नाम का तूफान आया, ऐसा लगा कि वो हैदराबाद से मैच छीन ले जाएगा, डेविड ने 18वें ओवर में नटराजन की गेंदों पर लगातार 4 छक्के मारे, 8 गेंदों पर ही 31 रनों की साझेदारी कर डाली, हालांकि इसी ओवर में वो रन आउट हो गये, डेविड ने 18 गेंदों में 46 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली, जिसमें उन्होने 3 चौके और 4 छक्के लगाये।

Advertisement

भुवी का 19वां ओवर मेडन
मुंबई इंडियंस को मैच जीतने के लिये अंतिम 2 ओवरों में 19 रनों की जरुरत थी, लेकिन भुवी ने 19वां ओवर विकेट समेत मेडन डालकर मुंबई को जीत से दूर कर दिया, भुवनेश्वर ने इस ओवर में संजय यादव को आउट करके अपना पहला विकेट चटकाया, उनका ये मेडन ओवर भी मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ, मुंबई को तीन रन से हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

जीतकर भी हैदराबाद को नहीं फायदा
190 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हैदराहाद सिर्फ 3 रन से ही मैच जीत पाई, जिसकी वजह से वो अपने नेट रन रेट में कुछ सुधार नहीं कर पाई, इस मैच में मुंबई इंडियंस हारी जरुर, लेकिन उसने हैदराबाद का काम खराब कर दिया, हैदराबाद को उम्मीद थी कि वो बड़ा स्कोर बनाएंगे, तथा मुंबई को जल्दी आउट करके नेट रन रेट में सुधार करेंगे, लेकिन ये मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, जहां हैदराबाद को सिर्फ 3 रन से जीत मिली, ऐसे में अगर 14 अंकों पर क्वालिफिकेशन की बात होगी, तो भी हैदराबाद बाहर हो सकती है। इस सीजन में पहले 2 मैच हारने के बाद लगातार 5 मैच जीतने वाली सनसराइजर्स हैदराबाद को 6ठां मैच जीतने में 5 मैच गंवाने पड़े, इस तरह अब 13 मैचों में 6 जीत के साथ हैदराबाद 8वें नंबर पर है, नेट रन रेट की बात करें, तो हैदराबाद सिर्फ आरसीबी से बेहतर है, लेकिन आरसीबी अगर अपना अगला मैच जीत लेती है, तो हैदराबाद बाहर हो जाएगी।