दुबई में पढ़ाई, मुंबई में मॉडलिंग, साउथ की ब्‍यूटी क्‍वीन, ऐसी है महाठग सुकेश की पत्‍नी

साउथ की ब्यूटी क्वीन कहलाने लीना मारिया पॉल पति सुकेश की लाइफ पार्टनर होने के साथ उसकी क्राइम पार्टनर भी बन गई । ये कहानी दिलचस्‍प है ।

New Delhi, May 20: सुकेश च्रंद्रशेखर की पत्‍नी लीना मारिया पॉल ने उसका हर क्राइम में बाखूबी साथ दिया । वो दुबई में पढ़ी लिखी है, इसके बाद वो भारत लौट आई । यहां आकर पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, फिर साउथ में एक्टिंग का अच्‍छा स्‍कोप देखकर वहां चली गई । लीना को दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम भी मिल गया और धीरे-धीरे वो साउथ की ब्यूटी क्वीन कहलाने लगीं । लेकिन फिर अभिनेत्री ने अपने ठग प्रेमी के साथ मिलकर ऐसा खेल खेला कि कई उन दोनों के शिकार हो गए ।

Advertisement

तिहाड़ में है लीना
ठग सुकेश की पत्‍नी लीना मारिया पॉल तिहाड़ जेल में है, उसे पुलिसवालों ने लेडी नटवरलाल की उपाधि यूं ही नहीं दी है । बताया जाता है कि लीना के पिता दुबई में नौकरी करते थे वो एक मामूली इंजीनियर थे । लेकिन बेटी के बड़े-बड़े शौक ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा । लीना 2011 में भारत आई थी । ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में थोड़ा बहुत नाम कमाने के बाद उसकी मुलाकात सुकेश चंद्रशेखर से हुई । सुकेश ने मारिया को मॉड़लिंग के कुछ असाइनमेंट दिलाए और फिर अपने साथ चेन्नई ले गया । लीना की सबकुछ जल्‍दी पा लेने की भूख ने उसे ठग सुकेश के और करीब ला दिया ।

Advertisement

मिलकर किए बड़े ठगी के काम
सुकेश तो पहले से ही ठगी के धंधे में माहिर था, वहीं लीना के साथ के बाद ये धंधा और चल निकला । दोनों मिलकर ठगी के इस जाल को बुना करते, जिसमें सुकेश की पत्‍नी लीना ग्लैमरस मोहरा बनाकर पेश की जाती । बताया जाता है कि चेन्नई में मारिया को सुकेश की मदद से कई फिल्मों में हीरोइन का लीड रोल मिला । वो दखते ही देखते टॉलीवुड में मशहूर हो गई थी । हालांकि मारिया को सुकेश की असली कारगुजारियों का पता देर से चला । उसे पता चला कि बॉयफ्रेंड छोटे-मोटे गोलमाल नहीं बल्कि बड़ी धोखाधड़ी करता है, जिसमें अब वो भी बराबर की हिस्‍सेदार बन चुकी थी ।

Advertisement

कैद में ठग दंपति
बहरहाल, धोखाधड़ी के जरिए आलीशान जिंदगी जी रहे लीना और सुकेश आखिरकार पुलिस गिरफ्त में आ ही गए । ठग दंपति अब जेल की सलाखों के पीछे हैं । हालात ये हैं कि अब दोनों एक दूसरे से मिलने के भी मोहताज हो गए हैं । खबर है कि सुकेश ने जेल में भूख हड़ताल की हुई है ।