20 साल के युवा क्रिकेटर का बड़ा कारनामा, IPL में फ्लॉप रहकर भी रोहित-जडेजा को पछाड़ा

राजस्थान रॉयल्स के युवा ऑलराउंडर रियान पराग इस सीजन भले ही बल्ले और गेंद से कुछ खास ना कर पाये हों, लेकिन सीएसके के खिलाफ खेले गये मैच में रियान ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

New Delhi, May 22 : आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है, सीजन के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में एंट्री ली, इस मैच में राजस्थान के एक युवा खिलाड़ी ने बड़ा कारनामा किया है, जिसमें उन्होने रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पछाड़ दिया है।

Advertisement

20 साल के खिलाड़ी का बड़ा कारनामा
राजस्थान रॉयल्स के युवा ऑलराउंडर रियान पराग इस सीजन भले ही बल्ले और गेंद से कुछ खास ना कर पाये हों, लेकिन सीएसके के खिलाफ खेले गये मैच में रियान ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया, पराग ने फील्डिंग में रोहित और जडेजा जैसे धुरंधर को पीछे छोड़ा है, रियान पराग आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं।

Advertisement

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच
रियान पराग ने इस सीजन में अभी तक 15 कैच पकड़े हैं, उन्होने रोहित और जडेजा के 13-13 कैच के रिकॉर्ड को तोड़ा है, रोहित शर्मा ने आईपीएल 2012 में 13 कैच मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए पकड़े थे, जडेजा 13 कैच पकड़ने का कारनामा 2 बार कर चुके हैं, उन्होने आईपीएल 2015 और 2021 में सीएसके के लिये खेलते हुए ये रिकॉर्ड बनाया था, रियान पराग इन दोनों खिलाड़ियों से आगे निकल चुके हैं।

Advertisement

डिविलियर्स हैं सबसे आगे
रियान पराग एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं, लेकिन सभी खिलाड़ियों की बात की जाए, तो इस मामले में आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स सबसे आगे हैं, ABD डिविलियर्स ने आईपीएल 2019 के सीजन में 19 कैच पकड़े थे, ये एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़े जाने का रिकॉर्ड है, रियान पराग राजस्थान रॉयल्स की ओर से एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी भी बने हैं।

आईपीएल 2022 में रियान पराग
आईपीएल 2022 में रियान पराग का प्रदर्शन कुछ खस नहीं रहा है, इस सीजन में उन्होने 14 मैचों में 18.22 के औसत तथा 143.86 के स्ट्राइक रेट से 164 रन ही बनाये हैं, इस सीजन में वो एक अर्धशतक ही लगा सके हैं, इसके साथ ही सिर्फ 1 विकेट हासिल किया है।