3 रन आउट, कई कैच छूटे, आखिर में छक्कों की हैट्रिक, बेहद रोमांचक रहा क्वालिफायर 1

इस क्वालिफायर मुकाबले में दोनों टीमों की फील्डिंग खस्ताहाल रही, खासकर गुजरात ने तो कई मौके गंवाये, राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को 3-3 जीवनदान मिले।

New Delhi, May 25 : आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, मंगलवार को कोलकाता में खेले गये पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, अब गुजरात टाइटंस 29 मई को अपने होम ग्राउंड अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

Advertisement

मिलर ने शानदार अंदाज में किया फिनिश
गुजरात तथा राजस्थान के बीच खेले गये मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर था, मैच के आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिये 16 रनों की जरुरत थी, लेकिन मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा के उस ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी।

Advertisement

दोनों टीमों की फील्डिंग खराब
इस क्वालिफायर मुकाबले में दोनों टीमों की फील्डिंग खस्ताहाल रही, खासकर गुजरात ने तो कई मौके गंवाये, राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को 3-3 जीवनदान मिले, जिसका फायदा उठाते हुए उन्होने 89 रनों की पारी खेली, जहां खुद कप्तान हार्दिक पंड्या ने पारी के 17वें ओवर में बटलर का आसान सा कैच टपका दिया, वहीं मोहम्मद शमी और राशिद खान ने भी इंगलिश बल्लेबाज को जीवनदान दिया, उधर मिलर को भी आउट करने का राजस्थान के पास एक मौका बना था, लेकिन देवदत्त पडिक्कल कठिन मौके को भुना नहीं सके।

Advertisement

तीन-तीन रन आउट
इस मुकाबले में तीन-तीन रन आउट भी देखने को मिला, राजस्थान रॉयल्स की ओर से जोस बटलर और रियान पराग रन आउट हुए, खास बात ये रही कि दोनों खिलाड़ी मैच के आखिरी गेंद पर पवेलियन लौटे, Gujarat Titans क्योंकि बटलर नोबॉल पर तथा रियान वाइड गेंद पर रन आउट हुए, गुजरात टाइटंस की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

ऐसा रहा मुकाबला
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 188 रन बनाये थे, बटलर ने 89 तो कप्तान संजू सैमसन ने 47 रनों का योगदान दिया, गुजरात टाइटंस के लिये आर साई किशोर, Miller हार्दिक पंड्या, शमी और यश दयाल ने 1-1 हासिल किये, गुजरात की बल्लेबाजी की बात की जाए, तो मिलर ने 38 गेंदों में नाबाद 68 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 छक्के और तीन चौके शामिल थे, हार्दिक ने नाबाद 40 तो शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने 35-35 रन बनाये।