लद्दाख में बड़ा हादसा, जवानों से भरी बस नदी में गिरी, अब तक 7 की मौत

बस अनियंत्रित होने की वजह से 50-60 फीट नीचे श्योक नदी में गिर गया, हादसे में अब तक 7 जवानों के मौत की पुष्टि हुई है। कई गंभीर रुप से घायल हैं।

New Delhi, May 27 : लद्दाख में एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के सात जवानों की जान चली गई है, लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में हुए इस हादसे में कई अन्य सैनिकों को भी गंभीर चोटें आई है, सेना के घायल जवानों को इलाज के लिये अस्पताल भेजा गया है, भारतीय वायुसेना से तुरंत हवाई सहायता मांगी गई है, ताकि गंभीर रुप से घायल सैनिकों को पश्चिमी कमान ले जाया जा सके।

Advertisement

नदी में गिरी बस
सेना की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि 26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ में एक अग्रिम स्थान की ओर बढ रहा था, सुबह लगभग 9 बजे, थोइस से लगभग 25 किमी दूर वाहन सड़क से फिसल गया, fake army officer (1) अनियंत्रित होने की वजह से 50-60 फीट नीचे श्योक नदी में गिर गया, हादसे में अब तक 7 जवानों के मौत की पुष्टि हुई है। कई गंभीर रुप से घायल हैं।

Advertisement

राहत-बचाव कार्य
ये हादसा थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ है, जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई, जिसमें बस में सवार सेना के सभी जवान घायल हो गये हैं। indian army सभी जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया था, लेह से सर्जिकल टीमों को भी परतापुर भेज गया है।

Advertisement

बढ सकती है मृतकों की संख्या
आपको बता दें कि अभी तक 7 जवानों के मौत की पुष्टि हो चुकी है, इसके साथ ही 19 घायल हैं,  जिसमें कुछ गंभीर रुप से घायल हैं, कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ भी सकती है, हालांकि सेना अपने जवानों को बचाने की भरपूर कोशिश कर रही है।