आरसीबी की हार से ये 5 खिलाड़ी बन गए विलेन, तीनों रीटेन प्लेयर्स ने लंका लगा दी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर ट्रॉफी से दूर हो गई । टी20 लीग के 15वें सीजन से पहले टीम ने कप्तान बदला, लेकिन उसे इसका फायदा नहीं मिला ।

New Delhi, May 28: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर टी20 लीग के फाइनल में जगह नहीं बना सकी है । मौका मिलने के बावजूद टीम ट्रॉफी तक नहीं पहुंच सकी । टी20 लीग के मौजूदा सीजन से पहले टीम ने फाफ डुप्लेसी को अपना नया कप्तान बनाया था, लेकिन वे भी टीम की नैया को पार नहीं लगा सके । दूसरे क्वालिफायर मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स ने करारी शिकस्त दी । टीम के तीनों रीटेन प्‍लेयर्स विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज फ्लॉप ही रहे ।

Advertisement

कोहली नहीं चले
आरसीबी के स्‍टार प्‍लेयर, विराट कोहली इस बार कैप्‍टन नहीं थे । लेकिन टीम virat abकी कमान संभाले रहे । खेली गई 16 पारियों में 23 की औसत से कोहली मात्र 341 रन ही बना सके । 2 अर्धशतक लगाए, लेकिन 7 बार दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके । कोहली का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 116 का रहा । उनसे एमिलिनेटर और क्वालिफायर-2 में उम्‍मीदें थीं लेकिन दोनों में ही वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

Advertisement

ग्‍लेन मैक्‍सवेल
टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल से भी बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन उन्‍होंने भी निराश किया । मैक्सवेल ने 13 पारियों में 27 की औसत से 301 रन बनाए । मात्र एक अर्धशतक लगाया । बतौर ऑफ स्पिनर ये गेंदबाज सिर्फ 6 विकेट ही ले पाया । टीम का प्रदर्शन इससे काफी प्रभावित हुआ ।

Advertisement

सिराज ने भी लिया निराश
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा । वे 15 मैच में सिर्फ 9 विकेट ले सके । इकोनॉमी रेट 10 से ऊपर की रही, जो टी20 के लिहाज से बेहद ही खराब है । इसके साथ ही वो किसी भी मैच में 3 विकेट नहीं ले सके । उनकी गेंदों पर 30 छक्के भी पड़े । यह एक सीजन में किसी गेंदबाज का सबसे खराब प्रदर्शन है । बात करें आरसीबी के मध्यक्रम की तो, महिपाल लोमरोर को 7 और अनुज रावत को 8 मैच में मौका मिला । लेकिन ये दोनों बल्लेबाज मिलकर सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके । 5वें गेंदबाज के तौर पर शाहबाज का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा । कुल मिलाकर आरसीबी के लिए ट्रॉफी इस बार भी दूर की कौड़ी ही रही ।