राजस्थान की गेंदबाजी, गुजरात की बल्लेबाजी के बीच होगा मुकाबला, जानिये किसका पलड़ा भारी?

डेविड मिलर शानदार फॉर्म में हैं, वो अपने दम पर टीम को कई मैच जिता चुके हैं, गुजरात के लिये उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाई है, आईपीएल के इस सीजन के 15 मैचों में मिलर ने 449 रन बनाये हैं।

New Delhi, May 29 : आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा, इस मुकाबले में राजस्थान की गेंदबाजी और गुजरात की बल्लेबाजी के बीच मुकाबला होगा, राजस्थान के पास बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं, वहीं गुजरात के पास सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं, ऐसे में दिग्गज खिलाड़ियों के बीच होने वाली जंग रोमांचकारी हो सकता है।

Advertisement

डेविड मिलर बनाम चहल
डेविड मिलर शानदार फॉर्म में हैं, वो अपने दम पर टीम को कई मैच जिता चुके हैं, गुजरात के लिये उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाई है, आईपीएल के इस सीजन के 15 मैचों में मिलर ने 449 रन बनाये हैं, ऐसे में फाइनल में उनका सामना युजवेन्द्र चहल से होगा, तो दोनों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है, भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स के लिये मददगार रहती है, इन पिचों का चहल ने भरपूर फायदा उठाया है, उन्होने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 26 विकेट हासिल किये हैं, साथ ही चहल काफी किफायती भी रहे हैं।

Advertisement

प्रसिद्ध कृष्णा बनाम हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या बतौर बल्लेबाज इस सीजन शानदार खेल दिखाया है, उन होने 14 मैचों में 453 रन बनाये हैं, साथ ही 5 विकेट भी हासिल किये हैं, अब फाइनल मुकाबले में उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा की चुनौती से पार पाना होगा, hardik shubman कृष्णा ने भी इस सीजन शानदार खेल दिखाया है, उन्होने 16 मैचों में 18 विकेट झटके हैं। उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिये भी आसान नहीं है, वो धीमी गति की गेंद पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं।

Advertisement

इस टीम का पलड़ा भारी
लीग स्टेज की बात करें, तो गुजरात और राजस्थान के बीच दो मुकाबले खेले गये, दोनों ही मैचों में बाजी हार्दिक पंड्या की टीम के नम रही, वहीं गुजरात के पास शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और हार्दिक पंड्या जैसे खतरनाक बल्लेबाज मौजूद है, Gujarat Titans जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की कूवत रखते हैं, हालांकि राजस्थान के पास एक से बढकर एक खिलाड़ी है, इसलिये उन्हें भी कम नहीं आंकना चाहिये।