मैच हारकर भी इतिहास रच गया ये गेंदबाज, IPL में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

आईपीएल 2022 में राजस्थान के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल का जलवा रहा, उन्होने इस सीजन में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया, चहल ने इस सीजन कुल 27 विकेट अपने नाम किये।

New Delhi, May 30 : राजस्थान रॉयल्स के लिये आईपीएल 2022 का फाइनल बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा, इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फेल रहे, टीम ने भले ही इस सीजन खिताब नहीं जीता, लेकिन कई खिलाड़ी अपने खेल से फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे, राजस्थान की टीम के एक गेंदबाज ने आईपीएल के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ा और इतिहास रच दिया।

Advertisement

इस गेंदबाज ने रचा इतिहास
आईपीएल 2022 में राजस्थान के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल का जलवा रहा, उन्होने इस सीजन में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया, चहल ने इस सीजन कुल 27 विकेट अपने नाम किये, Yuzvendra Chahal वो इस मैच में एक विकेट हासिल करते ही आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गये, आईपीएल के इतिहास में इससे पहले किसी भी स्पिनर ने इतने विकेट हासिल नहीं किये थे।

Advertisement

पर्पल कैप जीतने वाले तीसरे स्पिनर
आईपीएल के इस सीजन से पहले सिर्फ दो स्पिनर्स ही पर्पल कैप जीते थे, चहल आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे स्पिनर बने, चहल से पहले प्रज्ञान ओझा ने 2010 में ये कारनामा किया था, Chahal (1) ओझा ने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए 16 मैच में 21 विकेट हासिल किये थे, वहीं चेन्नई की ओर से खेलते हुए स्पिनर इमरान ताहिर ने 12वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, उन्होने 26 विकेट हासिल किये थे।

Advertisement

रोमांचक जंग में मारी बाजी
फाइनल मैच से पहले आरसीबी के वानिंदु हसरंगा 26 विकेट के साथ पर्पल कैप की लिस्ट में शीर्ष पर चले गये थे, chahal युजवेन्द्र चहल ने पिछले दो मैचों में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे, लेकिन उन्होने फाइनल में एक विकेट हासिल कर पर्पल कैप पर कब्जा कर लिया।