सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे कौन? तिहाड़ में रची गई साजिश!, दिल्ली पुलिस को मिला सुराग

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से उनके फैंस सन्‍न हैं । इस हत्‍या की ज्मिमेदारी लॉरेन्‍स बिश्‍नोई गैंग ने ली है । अब इसके तार दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं ।

New Delhi, May 30: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के तार अब दिल्‍ली के तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं । मामले में मीडिया को मिल रही जानकारी के अनुसार केस में एक फोन नंबर का कनेक्शन तिहाड़ जेल से जुड़ रहा है । एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कुछ दिन पहले शाहरुख नाम के एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था । वह कनाडा में बैठे गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ के साथ संवाद करने के लिए एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा था ।

Advertisement

​दिल्ली पुलिस कर रही पूछताछ
मामले में दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी तिहाड़ में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगियों काला जठेड़ी और काला राणा से सिद्धू मूसावाला की हत्या के संबंध में पूछताछ कर रही है । मामले में पंजाब पुलिस भी लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने वाली है । वह फिलहाल तिहाड़ जेल की नंबर 8 हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है । आपको बता दें, 29 साल के लॉरेंस बिश्नोई पर 50 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं । चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से पढ़ा लॉरेंस छात्र संघ का चुनाव लड़ चुका है । लॉरेंस बिश्नोई पर हाल में मकोका भी लगा है । 600 से ज्‍यादा शार्प शूटर्स गैंग का मुखिया लॉरेंस बिश्नोई को गैंग्स्टर बनाने में जग्गू, नरेश शेट्टी, सम्पत नेहरा और मर चुके गैंग्स्टर सुक्खा का हाथ है।

Advertisement

हत्या के पीछे गोल्डी और बिश्नोई गैंग
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है । गैंग ने खुद इस पंजाबी सिंगर की हत्या की जिम्मेदारी ली है । गैंग के गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए मूसेवाला की हत्या करने की बात कबूल की है । गोल्‍डी इस समय कनाडा में मौजूद है । पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भी बताया कि मूसेवाला कीहत्‍या के लिए गोल्डी बराड़ और तिहाड़ जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई जिम्मेदार हैं । मूसेवाला की जिस तरह से हत्या की गई है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हमलावरों ने टारगेट करके वारदात को अंजाम दिया है।

Advertisement

क्‍यों की हत्‍या?
दरअसल बिश्नोई गैंग के विरोधी कैंप को सिद्धू मूसेवाला सपोर्ट कर रहे थे ।  सूत्रों के मुताबिक ऐसा करना ही मूसेवाला को भारी पड़ा । वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर थे । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 8 अगस्त 2021 को मोहाली में दिन दहाड़े विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या की गई थी, विक्की लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी थे । इस हत्याकांड में सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम सामने आया था । पुलिस मैनेजर तक पहुंचती इससे पहले ही वो भारत से फरार होकर ऑस्ट्रेलिया पहुंच गया । विक्की की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग सिद्धू पर हमले की साजिश रच रहा था । लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल जेल में बंद है, वो जेल से ही गैंग को ऑपरेट कर रहा है । उसके शूटर्स भारत, कनाडा समेत कई दूसरे देशों में मौजूद हैं ।