मासिक राशिफल: जून में सूर्य सी चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत, जानें 12 राशियों का हाल

जून महीने में मेष, तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के जातकों के लिए लाभ के योग बन रहे हैं । सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला महीना, आगे पढ़ें ।

Advertisement

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए जून का महीना अच्छा रहने वाला है. घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन में खुशहाल रहेगा. इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और रोगों से मुक्ति मिलेगी. धन से जुड़े मामले पहले की तरह सामान्य रहेंगे. आय के साथ व्यय भी बढ़ा हुआ रहेगा.
वृष- वृषभ राशि के लिए जून का महीना मिलाजुला रहेगा. पारिवारिक और आर्थिक दृष्टिकोण से महीना अच्छा होगा. नौकरी और कारोबार में अच्छे नतीजे मिलेंगे. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. परिवार में सुख-शांति रहेगी. इस महीने पैतृक संपत्ति का लाभ हो सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. प्रेम संबंध पहले से मजबूत होगा. स्वास्थ्य के मामले में यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा.
मिथुन- मिथुन राशि के जातकों को इस महीने कुछ क्षेत्रों में कामयाबी मिलेगी तो कई मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. बृहस्पति और मंगल की युति होने से नौकरी के क्षेत्र में अच्छे परिणाम होंगे. तबादले के योग बनेंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल नहीं है. लवमेट के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. नौकरी और कारोबार से आमदनी बढ़ेगी और बचत होने की भी संभावना है.
Courtesy-aajtak.in/religion/news/

Advertisement

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना चुनौतियों भरा रहेगा. नौकरी को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार में तनाव रहेगा. लवमेट के साथ रिश्तों में दरार आ सकती है. स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है. आर्थिक मोर्चे पर भी आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. खर्चों पर नियंत्रण रखें और सोच समझकर ही निवेश करें.
सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला रहने वाला है. कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी तो कुछ क्षेत्रों में परेशानी का सामना कर पड़ सकता है. नौकरी के मामले में आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रमोशन मिल सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर अपना प्रयास बढ़ाएंगे. हालांकि लव लाइफ में परेशानी आ सकती है. पार्टनर के साथ झगड़े बढ़ सकते हैं. आपकी राशि में दुर्घटना का भी योग है.
कन्या- कन्या राशि के लिए यह महीना थोड़ा चिंताजनक रहेगा. इस महीने  आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. विद्यार्थियों की मुश्किल बढ़ेगी. सफलता के लिए संघर्ष करना होगा. परिवार में तनाव बढ़ेगा. कारोबार और व्यापार में आर्थिक हानि हो सकती है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. छठे भाव में शनि के होने से छोटी-छोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.
Courtesy-aajtak.in/religion/news/

Advertisement

तुला- तुला राशि के लिए यह महीना कई क्षेत्रों में सफलता लेकर आएगा. नौकरी में सफलता के योग हैं. भाग्य और कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी. आमदनी बढ़ेगी और बिजनेस में आर्थिक लाभ होगा. हालांकि विद्यार्थियों के लिए मुश्किल समय रहेगा. प्रेम संबंध में भी तनातनी बढ़ सकती है. संपत्ति के बंटवारे को लेकर परिवार में अनबन हो सकती है.
वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लिए यह महीना कई मामलों में सफलता लेकर आएगा. नौकरी और कारोबार में सफलता मिलेगी. व्यापार में में विकास होगा. विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा समय है. घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको बिजनेस में फायदा होगा. हालांकि स्वास्थ्य के मामले में आपको सावधान रहना होगा. बृहस्पति और राहु की युति होने से मामूली बीमारियां आपको घेर सकती हैं.
धनु- धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना कई क्षेत्रों में खुशखबरी लेकर आएगा. नौकरी के मामले में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. कारोबार में भी तरक्की होगी. विद्यार्थियों को पहले से ज्यादा मेहनत करनी होगी. घर-परिवार में सुख शांति रहेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और कुछ जातकों को अटका हुआ धन मिल सकता है. खर्चों में भी कमी आएगी.
Courtesy-aajtak.in/religion/news/

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए यह महीना कुछ परेशानियां लेकर आ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आपका बनता हुआ काम बिगड़ जाएगा. घ-परिवार में तनाव का सामना करना होगा. कुछ जातकों को गुप्त धन भी मिल सकता है. हालांकि खर्चों आपकी मुश्किल बढ़ाएंगे. स्वास्थ्य के मामले में आपको मंगल का सहयोग मिलेगा और किसी पुरानी बीमारी से निजात मिल सकती है.
कुंभ- विद्यार्थियों के लिए यह महीना ज्यादा अच्छा नहीं होगा. दांपत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है. लवमेट के बीच टकराव के योग हैं. धन का आगमन बना रहेगा, लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे. इस महीने पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती हैं. दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ किसी मसले पर विवाद हो सकता है. असयंमित वाणी से रिश्ते खराब होंगे.
मीन- मीन राशि के लिए यह महीना नया जोश लेकर आ सकता है. नौकरी में सफलता मिलेगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा. विद्यार्थी भी एकाग्र चित्त होकर पढ़ाई करेंगे. घर-परिवार को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है. ज्यादातर जातकों की लव लाइफ शानदार रहेगी. इस दौरान आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी. मेहनत के अनुरूप धन प्राप्ति होगी. अपने काम की वजह से आप सम्मानित किए जा सकते हैं
Courtesy-aajtak.in/religion/news/