अदीला को हुआ फातिमा से प्‍यार, परिवार बना दुश्‍मन, कोर्ट ने सुनाया फैसला

केरल की रहने वाली 22 साल की अदीला नसरीन और 23 साल की फातिमा नूरा Lesbian कपल हैं, दोनों का परिवार इनके प्‍यार का दुश्‍मन बना हुआ है । अब कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है ।

New Delhi, Jun 02: केरल की रहने वाली अदीला नसरीन और फातिमा नूरा का मामला सुर्खियों में हैं । दरअसल, दोनों समलैंगिक हैं, एक दूसरे से प्‍यार करती हैं ।  दोनों साथ में रहना चाहती हैं लेकिन परिवार जान का दुश्‍मन बना हुआ है । ऐसे में दोनों के लिए कोर्ट से राहत भरी खबर आई है । हाईकोर्ट ने दोनों के मामले में ऐसा फैसला सुनाया है जो नजीर बन गया है ।

Advertisement

कोर्ट ने सुनाया फैसला
केरल हाईकोर्ट ने दोनों को साथ रहने की इजाजत दी है । लेकिन अदिला और फातिमा को अपने घरवालों का डर सता रहा है । आदिला का कहना है कि हमारे परिवार के लोग अब भी हमें धमका रहे हैं । न्यूज एजेंसी से बात करते हुए 22 साल की अदिला नसरीन ने कहा कि इस केस में हमें LGBTQ समुदाय के लोगों का भरपूर सहयोग मिला । उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए यह कठिन दौर था, जिसने हमें भावनात्मक रूप से थका दिया । लेकिन केरल हाईकोर्ट के फैसले से हमें राहत जरूर मिली है, लेकिन पूरी आजादी नहीं ।

Advertisement

घरवाले धमका रहे हैं
अदिला के मुताबिक केरल हाईकोर्ट के आदेश से, हम खुश और स्वतंत्र हैं । लेकिन पूरी तरह से आजाद नहीं महसूस कर रहे, क्योंकि हमारे घरवाले अब भी हमें धमका रहे हैं । अदिला ने पिछले हफ्ते यह भी आरोप लगाया था कि उनकी पार्टनर फातिमा को उनके घरवालों ने बंधक बना लिया । इसे लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी । दोनों की मुलाकात सऊदी अरब में हुई थी । बाद में उन्होंने साथ रहने का फैसला कर लिया । लेकिन परिजनों ने उनके इस रिश्ते का विरोध किया, और धमकियां दीं । लेकिन दोनों अपने फैसले पर अडिग रहीं ।

Advertisement

एक साथ रह सकती हैं दोनों
अदिला ने बताया कि 9 मई को वो कोझीकोड पहुंची और फातिमा से मिली । कुछ दिनों तक दोनों यहां एक शेल्टर होम में रहे । लेकिन घरवाले जब उनतक जा पहुंचे तो मामले में पुलिस ने हस्तक्षेप किया । अदिला और फातिमा के घरवाले उन्हें जबरन अपने-अपने घर लेकर चले गए । इसके बाद उन्होंने कोर्ट केस किया । बीते मंगलवार को कोर्ट ने समलैंगिक जोड़े आदिला नसरीन और फातिमा नूरा को एक साथ रहने की अनुमति दे दी । केस में LGBTQ समुदाय के लोगों ने आदिला और फातिमा की मदद की ।