सौरव गांगुली ने छोड़ा BCCI अध्यक्ष का पद? अब आया सचिव जय शाह का बयान

सौरव गांगुली के इसी ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनके इस्तीफे की चर्चा शुरु हो गई थी, हालांकि इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान सामने आया है।

New Delhi, Jun 02 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है, सौरव गांगुली ने अक्टूबर 2019 में इस पद को संभाला था, गांगुली बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष हैं। दरअसल सौरव के एक ट्वीट ने बुधवार को सनसनी मचा दी, उन्होने पोस्ट में लिखा, मैं कुछ ऐसा शुरु करने की योजना बना रहा हूं, जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा, मुझे आशा है कि मेरे जीवन के इस अध्याय में प्रवेश करते ही आप समर्थन जारी रखेंगे।

Advertisement

नई चर्चा शुरु
सौरव गांगुली के इसी ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनके इस्तीफे की चर्चा शुरु हो गई थी, sourav ganguly2 हालांकि इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

Advertisement

अध्यक्ष बनकर तोड़ा था रिकॉर्ड
सौरव गांगुली ने बीसीसीआई की कमान संभालते ही 65 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था, दरअसल गांगुली 65 साल बाद ऐसे पहले टेस्ट क्रिकेटर हैं, जो बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर काबिज हुए, इससे पहले टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर विज्जी के नाम से मशहूर महाराजा कुमार विजयनगरम बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे, जो 1954 से 1956 तक इस पद पर रहे।

Advertisement

अंतरिम अध्यक्ष
बीसीसीआई अध्यक्ष की बात करें, तो टेस्ट क्रिकेटर सुनील गावस्कर और शिवलाल यादव भी इस पद पर रहे, लेकिन 2014 में गावस्कर और शिवलाल दोनों अंतरिम अध्यक्ष रहे थे, एन श्रीनिवासन के बाद उनकी नियुक्ति हुई थी।

Advertisement