बेटी के एक सवाल ने हिलाकर रख दिया था जया बच्चन को, तुरंत फिल्मों में काम करना छोड़ दिया

जया बच्चन ने कई हिट फिल्मों में काम किया, 1973 में जंजीर रिलीज के बाद उन्होने अमिताभ बच्चन से शादी की, शादी के बाद 1974 में बेटी श्वेता बच्चन का जन्म हुआ।

New Delhi, Jun 03 : बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज 3 जून को शादी की सालगिरह है, कपल की शादी 1973 में हुई थी, दोनों पिछले 49 साल से एक-दूसरे का साथ निभा रहे हैं, हालांकि इनकी लाइफ में उतार-चढाव भी आया, लेकिन दोनों एक-दूसरे के साथ डटे रहे, आपको बता दें कि शादी के कुछ साल बाद तक जया ने फिल्मों में काम किया, लेकिन फिर एक दिन बेटी श्वेता ने ऐसा कुछ कह दिया कि जया को एक्टिंग से किनारा करना पड़ा, फिर वो पूरी तरह से घर-परिवार संभालने लगी।

Advertisement

1973 में शादी
जया बच्चन ने कई हिट फिल्मों में काम किया, 1973 में जंजीर रिलीज के बाद उन्होने अमिताभ बच्चन से शादी की, शादी के बाद 1974 में बेटी श्वेता बच्चन का जन्म हुआ, श्वेता के बाद जया बच्चन बेटे अभिषेक की मां बनी, amitabh jaya (2) दोनों बच्चों के होने के बाद भी जया फिल्मों में बिजी रही, काम की वजह से वो अपने बच्चों को भरपूर समय नहीं दे पाती थी।

Advertisement

मां की कमी
श्वेता बच्चन को घर में मां की कमी खलने लगी, एक दिन श्वेता ने मां से कहा मम्मी आप घर पर हमारे साथ क्यों नहीं रहती हो, काम सिर्फ पापा को करने दो, बेटी की बात सुनकर जया पूरी तरह से हिल गई, बेटी श्वेता की बात सुनने के बाद जया ने इसे गंभीरता से लिया, उन्हें भी इस बात का एहसास था, फिर उन्होने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली और पूरा समय बच्चों को देने लगी।

Advertisement

जया का एक्टिंग करियर
जया बच्चन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म गुड्डी से की थी, इसके बाद उन्होने कई फिल्मों में काम किया, शादी से पहले और बाद में भी उन्होने पति अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्में की, फिल्म गुड्डी के सेट पर ही जया-अमिताभ की पहली मुलाकात हुई थी, धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हुई, 1973 में आई जंजीर के बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया। amitabh jaya (2) बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन ने तय किया था कि अगर जंजीर हिट रही, तो फिल्म की पूरी टीम के साथ वो लंदन घूमने जाएंगे, जब उन्होने ये बात अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को बताई, तो उन्होने उनके सामने शर्त रखी, पिता चाहते थे कि अमिताभ बिना शादी जया के साथ घूमने ना जाएं, यही वजह है कि दोनों को आनन-फानन में शादी करनी पड़ी थी।