चंपावत उपचुनाव में पुष्कर सिंह धामी की बहुत बड़ी जीत, इतने बड़े अंतर से कांग्रेस को हराया

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री चंपावत उपचुनाव में भारी मतों से विजयी हुए है । धामी को विधानसभा चुनाव में खटीमा से हार का मुंह देखना पड़ा था ।

New Delhi, Jun 03: पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव लड़ा, और बहुमत के साथ उत्‍तराखंड की सत्‍ता में वापसी की । हालांकि, धामी खुद खटीमा से चुनाव हार गए थे । बावजूद इसके पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को ही सीएम बनाया । लेकिन उन्‍हें उपचुनाव में जीत दर्ज करनी ही थी, चंपावत विधानसभा सीट से हुए उपचुनाव में धामी फिर से किस्‍मत आजमाने मैदान में उतरे थे । लेकिन इस बार जनता ने उन्‍हें निराश नहीं किया ।

Advertisement

कांग्रेस को हराया
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा pushkar singh dhami new cm of uttarakhand (4)उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल की । धामी ने कांग्रेस के निर्मल गहतोड़ी को 54121 वोटों से मात दी । चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 31 मई को वोटिंग हुई थी।

Advertisement

कैलाश गहतोड़ी ने छोड़ी थी सीट
हारे हुए उम्‍मीदवार को अगर मुख्‍यमंत्री बनाया जाता है तो आने वाले कुछpushkar singh dhami महीनों में उसे प्रदेश की किसी सीट से उपचुनाव में जीत हासिल करनी ही होती है । पुष्‍कर सिंह धामी के लिए कैलाया गहतोड़ी ने चंपावत सीट छोड़ी थी । उन्‍होंने पिछले महीने ही विधायक पद से इस्‍तीफा दिया था । जिसके बाद 31 मई को इस सीट पर उपचुनाव हुए, जिसमें धामी बड़े मतो से जीत गए हैं ।

Advertisement

चुनाव हारे थे, फिर भी हुई ताजपोशी
उत्‍तराखंड की जनता ने 70 सीटों में से 47 सीटों पर बीजेपी उम्‍मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाया था । लेकिन धामी की हार ने पार्टी के सामने मुश्किल खड़ी कर दी थी । उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा से चुनाव हार गए । सीएम धामी को कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी ने 6 हजार वोटों से हरा दिया था । बहरहाल, चंपावत की जनता ने धामी को सम्‍मान के साथ जिताया है ।