Twitter खरीदने का टाइम पीरियड हुआ Expire, जानें अब क्या करेंगे एलन मस्‍क

ट्विटर की डील होल्‍ड पर थी, अब इसका वेटिंग पीरियड ओवर हो गया है । दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्‍क का अब क्‍या प्‍लान है, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jun 04: दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने कर ऐलान किया थ । हालांकि इसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने इस डील को अस्थायी तौर पर होल्ड पर डाल दिया । लेकिन अब इस डील का वेटिंग पीरयिड खत्म हो गया है । बताया जा रहा था कि मस्‍क को इस साइट को लेकर कई सवाल हैं, वो इसे और बेहदतर तरीके से समझना चाहते थे । वेटिंग पीरियड खत्‍म होने के बाद अब मस्‍क क्‍या करेंगे, आगे जानते हैं ।

Advertisement

डील में कितना काम बाकी
ट्विटर की ओर से शुक्रवार को जानकारी दी गई है कि HSR Act के हिसाब से एलन मस्क के ट्विटर के खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील का वेटिंग पीरियड खत्म हो गया है । अब इस डील को बंद करने की कुछ पारंपरिक रिवायतें भर बची हैं । इसमें ट्विटर के शेयर होल्डर्स से डील की मंजूरी और अन्य नियामकों की अनुमति शामिल है ।

Advertisement

फेक अकाउंट से फंसा पेंच
दरअसल, ट्विटर को खरीदने का ऑफर देने के कुछ दिन बाद एलन elon muskमस्क ने इस डील को ‘टेंपरेरी होल्ड’ पर डाल दिया था । उन्हें ट्विटर को लेकर और जानकारी चाहिए थे, इसमें फेक अकाउंट का मुद्दा भी शामिल था । इस बीच मस्‍क साइट पर एक्टिव थे और लगातार ट्वीट भी कर रहे थे । कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल के एक ट्वीट पर उनकी पाइल ऑफ पूप की इमोजी काफी चर्चा में रही थी ।

Advertisement

क्या है HSR Act?
जिस एक्‍ट के त‍हत ये डील होल्‍ड पर थी, आइए आपको उसके बारे में बताते हैं । दरअसल अमेरिका में बड़े अमाउंट की डील के लिए एचएसआर एक्ट काम करता है- Hart-Scott-Rodino Antitrust Improvements Act के तहत जब भी कोई कंपनी अरबों डॉलर यानी बड़े अमाउंट यानी की डील करती है, तो संबंधित पक्षों को फेडरल ट्रेड कमीशन और यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस एंटीट्रस्ट डिवीजन को रिव्यू के लिए इसकी जानकारी देनी होती है । मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की पेशकश की थी । जिसमें 33.5 अरब डॉलर इक्विटी शेयर प्राइस की कीमत के तौर पर दिए जाने हैं, जबकि 13 अरब डॉलर का ट्विटर के नाम पर लोन लिया जाना है।