शीर्ष तीन में बदलाव के मूड में नहीं राहुल द्रविड़, केएल, रोहित और विराट को लेकर बड़ा बयान

पिछले टी-20 विश्वकप में पावर प्ले के दौरान रोहित, राहुल और विराट की बल्लेबाजी समीक्षा के दायरे में आई थी, लेकिन राहुल द्रविड़ ने स्पष्ट संकेत दिये हैं कि वो शीर्ष तीन में बदलाव के मूड में नहीं हैं।

New Delhi, Jun 08 : कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को टी-20 में अपनी बल्लेबाजी रुख के कारण काफी आलोचना का सामना करना पडा है, लेकिन टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को उनके स्तर का पता है, वो उम्मीद करते हैं कि ये तिकड़ी टी-20 विश्वकप से पहले टीम को अच्छी, सकारात्मक शुरुआत दिलाएगी।

Advertisement

आराम दिया गया
पिछले टी-20 विश्वकप में पावर प्ले के दौरान रोहित, राहुल और विराट की बल्लेबाजी समीक्षा के दायरे में आई थी, लेकिन राहुल द्रविड़ ने स्पष्ट संकेत दिये हैं कि वो शीर्ष तीन में बदलाव के मूड में नहीं हैं, dravid1 नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में आराम दिया गया है।

Advertisement

क्या कहा
राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व कहा हमें अपने शीर्ष तीन खिलाड़ियों के स्तर का पता है, वो विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, इस सीरीज में शीर्ष तीन खिलाड़ी अलग होंगे, TEam India (1) लेकिन हमारी नजरें अच्छी सकारात्मक शुरुआत और स्थिति के अनुसार खेलने पर टिकी है। केएल राहुल और विराट कोहली को पावर प्ले में स्ट्राइक रेटे के लिये आलोचना का सामना करना पड़ा है, कोच ने किसी का नाम लिये बिना कहा, अगर स्ट्राइक रेट बेहतर करने की जरुरत होगी, तो करेंगे।

Advertisement

स्ट्राइक रेट
राहुल द्रविड़ ने कहा अगर बड़े स्कोर वाला मैच है, तो बेशक आप चाहते हैं कि आपके खिलाड़ी स्ट्राइक रेट बरकरार रखें, अगर विकेट पर खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण है, तो उन्हें उसी के मुताबिक प्रतिक्रिया देनी होगी। TEam India (1) कोच का मानना है कि भूमिका को लेकर स्पष्टता सर्वोच्च है, ये आईपीएल फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते हुए मिलने वाली भूमिका से अलग हो सकती है, उन्होने कहा सामान्य रुप से आप टी-20 में चाहते हैं कि लोग सकारात्मक होकर खेंले, ये खिलाड़ी ऐसा करते हैं, जैसा कि मैंने कहा कि उनकी भूमिका थोड़ी अलग हो सकती है।

क्या भूमिका है
राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम उन्हें काफी स्पष्टता देंगे कि उनकी भूमिका क्या है, मुझे भरोसा है कि शीर्ष तीन में कोई भी खिलाड़ी मैच की स्थिति के अनुसार अपनी भूमिका निभा पाएगा, राहुल ने स्पष्ट कहा कि रोहित की तरह सभी प्रारुपों में खेलने वाले खिलाड़ी से प्रत्येक सीरीज में खेलने की उम्मीद करना अवास्तविक है। मुख्य कोच से पूछा गया कि क्या नियमित कप्तान को समय-समय पर आराम देना मुश्किल है, Team india (2) तो उन्होने कहा ये बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है, राहुल पहले भी कप्तानी कर चुका है, हम कई चीजों को लेकर स्पष्ट हैं, रोहित सभी प्रारुप खेलने वाले खिलाड़ी हैं, इसलिये सभी खिलाड़ियों को रोटेट करना जरुरी है। राहुल द्रविड़ ने कहा हमें सुनिश्चित करना होगा, कि वो सभी बड़े टूर्नामेंट के लिये फिट रहें, उस समय अपने खेल के शीर्ष पर हों, हमें ब्रिटेन में पिछले साल का बचा हुआ टेस्ट मैच भी खेलना है और हमें सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम हो।