मुठ्ठी में आया मैच हाथ से निकला, 23 रनों के अंदर 8 विकेट गिरे

एक रोमांचक मुकाबले में ग्लोसेस्टरशर ने ससेक्स को 4 रन से हरा दिया । ससेक्स को 146 रन का लक्ष्य मिला था और टीम एक समय जीत से बस एक कदम दूर थी, लेकिन …

New Delhi, Jun 11: वैसे तो टी20 बल्लेबाजों का खेल माना गया है, लेकिन कभी-कभी गेंदबाज पूरा रुख ही पलट देते हैं । ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में, जहां ग्लोसेस्टरशर और ससेक्स के बीच हुए लो स्कोरिंग मुकाबले में गेंदबाज मैच के हीरो साबित हुए । मैच में ग्लोसेस्टरशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए थे । ससेक्स ने रनों का पीछा तेजी से किया लेकिन फिर मैच का पासा ही पलट गया ।

Advertisement

अच्‍छी नहीं रही शुरुआत
ससेक्स के 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही थी ।  बल्‍लेबाज टिम सिफर्ट बिना खाता खोले ही पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौट गए ।  इसके बाद कप्तान रवि बोपारा महज 10 रन बनाकर आउट हो गए । ससेक्स का दूसरा विकेट 49 रन के स्कोर पर गिरा । जिसके बाद टॉम एल्सोप और फिन हडसन ने अच्छी बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़ डाले । लेकिन, 118 रन के स्कोर पर ससेक्स को हडसन के रूप में तीसरा झटका लगा।

Advertisement

चाहिए थे 28 रन
ससेक्स को जीत के लिए सिर्फ 28 रन और चाहिए थे, उसके 7 बल्लेबाज बाकी थे । लेकिन इसके बाद पूरा मैच ही बदल गया । ग्लोसेस्टरशर के गेंदबाजों ने ऐसा खेल खेला कि महज 23 रन के भीतर ससेक्स की पूरी टीम आउट हो गई । टीम 141 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच हार गई । जो मैच मुठ्ठी में आता दिख रहा था, वो हाथ से रेत की तरह फिसलता चला गया ।

Advertisement

गेंदबाजों का जबरदस्‍त प्रदर्शन
ग्लोसेस्टर की तरफ से डेविड पायने और जैक चैपल ने तीन-तीन विकेट हासिल किए । टॉस स्मिथ भी दो बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे । ग्लेन फिलिप्स को भी एक सफलता मिली । इससे पहले ग्लोसेस्टरशर की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही थी । मैच की पहली ही गेंद पर माइल्स हेमेंड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए । जेम्स ब्रेसी भी महज 5 रन ही जोड़ पाए । इसके बाद, ग्लेन फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और 53 गेंद में 66 रन की पारी खेली ।  उनके अलावा जैक टेलर ने कुल 46 रन बनाए । इस तरह से ग्लोसेस्टरशर की टीम 20 ओवर में 145 रन ही बना सकी । हालांकि, बल्लेबाजों की नाकामी का टीम पर कोई असर नहीं पड़ा और गेंदबाजों ने ग्लोसेस्टरशर को यादगार जीत दिला दी ।