ऋषभ पंत की 3 गलती टीम इंडिया को ले डूबी, लगातार दूसरे मैच में शर्मनाक हार

दिनेश कार्तिक इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उनकी अच्छी बल्लेबाजी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी देखने को मिली, इस मैच की पहली चूक पंत से यही हुई।

New Delhi, Jun 13 : बतौर कप्तान टीम इंडिया में ऋषभ पंत की शुरुआत काफी खराब रही, उनकी कप्तानी में अभी तक टीम इंडिया दोनों मैच हार चुकी है, दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हार मिली, इस मैच में ऋषभ पंत की तीन बड़ी चूक सामने आई, ये तीन गलती टीम के हार का बड़ा कारण बनी, नहीं तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

Advertisement

कार्तिक को सातवें नंबर पर भेजा
दिनेश कार्तिक इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उनकी अच्छी बल्लेबाजी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी देखने को मिली, इस मैच की पहली चूक पंत से यही हुई, उन्होने कार्तिक को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा, पंत ने दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को मौका दिया, जिन्होने 11 गेंदों में 10 रन बनाये, वहीं दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेली।

Advertisement

अक्षर से 1 ओवर गेंदबाजी
अक्षर पटेल इस सीरीज में बतौर गेंदबाजी ऑलराउंडर खेल रहे हैं, ऋषभ ने दूसरे टी-20 में अक्षर पटेल से सिर्फ 1 ओवर ही गेंदबाजी कराई, 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया, अगर पंत को एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर खिलाना था, तो दीपक हुड्डा एक अच्छा विकल्प हो सकते थे, वो अच्छी बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, साथ ही पार्ट टाइम गेंदबाजी भी करते हैं।

Advertisement

चहल को गलत मौके पर ओवर
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी 5 ओवर में मैच जीतने के लिये 34 रनों की जरुरत थी, इस मौके पर रन रोकने की जरुरत थी, लेकिन पंत ने भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान या हर्षल पटेल की जगह चहल को 16वां ओवर दिया, chahal 2 इस ओवर में चहल को 23 रन पड़े, जहां से मैच पूरी तरह अफ्रीका की पकड़ में आ गया।