नर्सों के पर्सनल रूम में घुस आते हैं डॉक्टर, 52 ने लगाया आरोप- नौकरी खाने की धमकी देते हैं

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 52 नर्सों ने पत्र लिखकर शिकायत भेजी है । आरोप है अस्‍पताल के डॉक्‍टर उनके साथ गंदी हरकत कर रहे हैं ।

New Delhi, Jun 15: भोपाल के हमीदिया अस्पताल में डॉक्‍टरों की शर्मनाक हरकत सामने आई है । अस्‍पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 52 नर्सों ने गंदी हरकत करने का गंभीर आरोप लगाया है । पीड़ित नर्सों ने लिखित शिकायत कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से न्‍याय मांगा है । डॉक्टर दीपक मरावी पर नर्सों ने यौन दुराचार का गंभीर आरोप लगाया है।

Advertisement

मुख्‍यमंत्री को सुनाया दुखड़ा
पीड़ित नर्सों ने यह पत्र राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के अलावा डीजीपी सुधीर सक्सेना को भेजा है । इन 52 नर्सों का आरोप है कि डॉ. मरावी कभी उनकी छुट्टी मंजूर करते समय, कभी जॉइनिंग के दौरान अपने चेंबर में बुलाकर गंदे तरीके से छूते हैं और गंदी बातें करते हैं । इतना ही नहीं कुछ नर्सों को चिन्हित कर अकारण उनको अपने चेंबर में बुलाकर अनावश्यक बातें करते हैं । रात के वक्त हाफ पेंट पहनकर शराब के नशे में नर्सों के चेंजिंग रूम में अचानक घुस आते हैं और अश्लील बातें करते हैं।

Advertisement

बलात्‍कार की कोशिश
लेटर में ये तक आरोप लगाया है कि डॉक्‍टर ने नर्स के साथ रेप करने की कोशिश की । लेटर में कहा गया है, “डॉ. मरावी ने हाल ही में अपने चेंबर में एक नर्स के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया । हमारी इस सहकर्मी की हाल ही में शादी हुई है, हम उसका नाम नहीं ले रहे हैं, लेकिन अगर उचित जांच की जाती है तो हम अपना लिखित बयान देंगे।”

Advertisement

जांच के आदेश
मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है और भोपाल के संभागीय आयुक्त गुलशन बामरा को 10 दिनों के भीतर जांच और रिपोर्ट देने को कहा है । सारंग ने कहा, ”मैंने संभागीय आयुक्त से कहा है कि यह जांच अस्पताल के बाहर के किसी प्रशासनिक अधिकारी से कराएं और उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.” वहीं मामले में प्रदेश की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख केके मिश्रा ने इस मुद्दे पर ट्वीट में लिखा है, ”हमीदिया अस्पताल, भोपाल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 नर्सों ने लगाया अश्लीलता का आरोप! चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने संभागायुक्त को 10 दिन में जांच पूरी करने को कहा? 50 नर्सें एक साथ आरोप लगा रही हैं,क्या वे झूठी हैं? “मामाजी का सुराज??”