कर्क राशि पर भोले शंकर की विशेष कृपा, मिलेगा सुखद समाचार, जानिये 20 जून राशिफल

मेष- आज आप कुछ नये मित्र बनाएँगे, ऐसी संभावना है । नये मित्रों का साथ आप में नये उत्साह जागृत करेगा और आप उनके साथ मौज-मस्ती से समय व्यतीत करेंगे । आप उनके साथ मौज-मस्ती से समय व्यतीत करेंगे । आप उनके साथ विचार का आदान प्रदान और पसंदगी के विषयों पर बातचीत भी करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि शाम का समय आप मौज-मस्ती और मनोरंजन में व्यतीत करेंगे ।
वृषभ – आज का दिन चिंताओं से रहित होगा । फिर भी आप अनावश्यक चिंता करके मानसिक तनाव अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं । एक साथ बहुत से कार्य हाथ में लेने के कारण ऐसा हो सकता है । यदि आप इसके पीछे का कारण खोजने का प्रयास करेंगे तो लगेगा कि यह परिस्थिति आपने स्वयं ही खड़ी की है । आपकी व्यावहारिकता परिस्थिति में बहुत परिवर्तन ला सकेगी ।

Advertisement

मिथुन – आज आप कोई धार्मिक कार्य करेंगे अथवा धार्मिक स्थान की मुलाकात लेंगे । धर्म या आध्यात्मिक कार्य के पीछे पैसे खर्च करेंगे । गणेशजी की सलाह है कि इन सभी में आप दैनिक कर्तव्यों के प्रति लापरवाह न बन जाएँ, इसका ध्यान रखें ।
कर्क- गणेशजी बताते हैं कि आज आप विदेश से अच्छे समाचार प्राप्त कर सकेंगे । ऐसी संभावना है कि निकटस्थ स्नेही या प्रियजन आज आपको भेंट- सौगात द्वारा सुखद आश्चर्य देंगे । इसलिए आज आप बहुत अधिक खुश रहेंगे । अपनी सिद्धियों के कारण भी आपको आनंद और संतोष का अनुभव होगा।
सिंह – आज आप अपने आपको दोषी समझेंगे इसीलिए अपने साथी को रिझाने और खुश करने के लिए यथा संभव प्रयास करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रियतम को मनाने में सफल होंगे । व्यापारीवर्ग को समस्त व्यापारिक सौदे विशेष रूप से आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखने की आवश्यकता है ।

Advertisement

कन्या – गणेशजी आपको अपने मन से सभी नकारात्मक विचारों को दूर करने की सलाह देते हैं । आप आध्यात्मिकता और योग, ध्यान जैसी प्रवृत्तियों में अधिक रुचि लेंगे । कार्य का भार कम होने से मानसिक विश्रांति अनुभव करेंगे ।
तुला – आज आप जोश और उत्साह से छलकते होंगे औऱ गणेशजी के आशीर्वाद से महत्वाकांक्षाएँ पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।आज ऐसी संभावना है कि आप मित्रों और परिवारजनों के साथ यात्रा का आयोजन करेंगे, परंतु यह आयोजन जितना जल्दी हो उतना अच्छा रहेगा। शाम के समय आप किसी रमणीय स्थान की मुलाकात लेंगे। आपका आज का दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा।
वृश्चिक – गणेशजी बताते हैं कि आज आप नए प्रोजेक्ट शुरू करेंगे जो आपको निश्चित रूप से सफलता दिलाएगा। लोग आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। आपने अपने प्रयत्नों द्वारा जो पाया है उसका संतोष और आनंद आप अनुभव कर सकेंगे।

Advertisement

धनु – भरपूर मौज-मस्ती और मनोरंजन वाला दिन है, जिसमें आप खर्च की परवाह किये बिना पार्टी वगैरह में खुले हाथ पैसे का उपयोग करेंगे, ऐसी संभावना गणेशजी देखते हैं। तत्वज्ञान में रुचि रखनेवाले मित्र मिल जाने से वे ज्ञान गोष्ठी कर सकेंगे। आप अपने प्रिय व्यक्ति से दिल की बातें बताएँगे।
मकर – आज आप भविष्य के लिए कुछ योजना बनाएँगे । गणेशजी को लगता है कि आप इस योजना पर अच्छी तरह विचार करने के पश्चात अमल में लाएँगे, तो निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे । आज का दिन भी आपके लिए सफलता का है ।
कुंभ- आज का दिन मैनेजर और प्रशासनिक अधिकारियों के लिए लाभदायक रहेगा । आज अव्यवस्था दूर होगी । कार्य में आज आप अधिक व्यावसायिक रुख अपनाएँगे । अपने सरल दृष्टिकोण के कारण अपना कार्य पूरा कर सकेंगे ।
मीन- आज आपकी दुनिया पैसे के आसपास घूमती हुई प्रतीत होगी । बैंक एकाउंट, शेयर, आर्थिक समृद्धि तथा बचत आदि बातों पर आपका ध्यान अधिक केंद्रित होगा । अधिक अर्थोपार्जन की इच्छा जागृत होगी । इस दिशा में आप प्रयत्न शुरू करेंगे और निश्चित ध्येय निर्धारित करेंगे । अमुक विलंब और बाधा के पश्चात आप निश्चित रूप से उसमें सफलता प्राप्त करेंगे । गणेशजी आपको आगे बढ़ने के लिए कहते हैं ।

(Source- Ganesha Speaks )