इस एक्ट्रेस के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गये थे गोविंदा, पत्नी सुनीता से तोड़ दी थी सगाई

बॉलीवुड में गोविंदा की सबसे पहली जोड़ी एक्ट्रेस नीलम कोठारी के साथ बनी थी, दोनों ने साथ में खुदगर्ज, लव 86, हत्या, इल्जाम जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

New Delhi, Jun 19 : 80 तथा 90 के दशक में गोविंदा फिल्म इंडस्ट्री के हीरो नंबर वन कहे जाते थे, उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया, अपने सफलता के दौर में गोविंदा का नाम उस समय की कई लीडिंग लेडी से भी जुड़ा, अपने सफलता के दौर में गोविंदा को एक्ट्रेस नीलम से प्यार हो गया था, एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक गोविंदा नीलम से शादी करना चाहते थे, उन्होने सुनीता से सगाई तक तोड़ दी थी।

Advertisement

नीलम कोठारी से जुड़ा नाम
बॉलीवुड में गोविंदा की सबसे पहली जोड़ी एक्ट्रेस नीलम कोठारी के साथ बनी थी, दोनों ने साथ में खुदगर्ज, लव 86, हत्या, इल्जाम जैसी हिट फिल्मों में काम किया, परदे पर नीलम और गोविंदा का रोमांस दर्शकों को खूब पसंद आता था, नीलम के प्यार में गोविंदा इस कदर पागल थे कि उन्होने स्टारडस्ट मैग्जीन को दिये इंटरव्यू में बताया था कि मुझे याद है कि जब पहली बार मैं उससे प्राणलाल मेहता के ऑफिस में मिला था, वो व्हाइट्स शॉर्ट्स पहने हुए थी, उनके लंबे बाल एंजल की तरह लग रही थी, उन्होने काफी अच्छे से हेलो बोला और मैं उन्हें रिप्लाई करने से डर रहा था, क्योंकि मेरी अंग्रेजी शर्मसार कर देने वाली थी। उन्होने आगे कहा मुझे यकीन नहीं हो पा रहा था कि इतनी यंग गर्ल, इतना पैसा और शोहरत कमाने के बाद भी जमीन से जुड़ी हो सकती है, मैं अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाता था, यहां तक कि मैं सुनीता को खुद को चेंज करने के लिये और नीलम जैसा बनने के लिये बोलता था, इससे सुनीता इरिटेट होती थी।

Advertisement

रिश्ता बदलाव के दौर से गुजरा
गोविंदा ने बताया कि जब मैं बिजी रहने लगा, तो मेरी सुनीता के साथ रिश्ता बदलाव से गुजरा, वो इनसिक्योर और जलन फील करने लगी थी, मैं उनकी कोई मदद नहीं कर पा रहा था, वो मुझे इतना ताना मारती थी कि मेरा दिमाग खराब हो जाता था, एक दिन लड़ाई में सुनीता ने नीलम के बारे मं कुछ कह दिया था, मेरा दिमाग खराब हो गया, मैंने सुनीता से सब खत्म कर दिया। मैंने उनसे अपनी सगाई तोड़ दी, अगर सुनीता ने मुझे 5 दिन बाद कॉल करके समझाया नहीं होता। तो मैं नीलम से शादी कर लेता।

Advertisement

शादी करना चाहता था
गोविंदा ने ये भी कहा कि मैं नीलम से शादी करना चाहता था, मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है, मुझे लगता है कि प्यार और नफरत दो ऐसे इमोशंस हैं, जिन पर व्यक्ति का कोई कंट्रोल नहीं है, अगर आप किसी से प्यार करते हो, तो बदले में आप भी प्यार चाहते हैं, इस बारे में आप कुछ नहीं कर सकते। आपको बता दें कि एक्टर होने के साथ-साथ गोविंदा राजनेता भी रह चुके हैं, उन्होने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी, लेकिन 2008 उन्होने राजनीति को अलविदा कह दिया, गोविंदा की नेटवर्थ करीब 20 मिलियन डॉलर है, जो करीब 146 करोड़ रुपये होती है।