27 घंटे के मशक्कत के बाद उद्धव ठाकरे ने मान ली हार? आदित्य ठाकरे ने दिये संकेत

उद्धव ठाकरे के हार मान लेने के संकेत आ चुके हैं, सीएम के बेटे तथा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर बायो बदल लिया है, उन्होने नये प्रोफाइल में खुद के मंत्री होने की बात हटा ली है।

New Delhi, Jun 22 : करीब 27 घंटे की कसमकस के बाद आखिरकार सीएम उद्धव ठाकरे ने हार मान ली है, उन्होने संकेत दे दिया है कि अब बागी एकनाथ शिंदे को नहीं मनाया जा सकता है, इसका सीधा मतलब है कि उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना होगा, इसके साथ ही शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाविकास आघाड़ी सरकार का आखिरी समय आ गया है। खास बात ये है कि उद्धव को उसी मोर्चे पर मात खानी पड़ी, जिस पर वो दंभ भरते थे, बागी शिवसैनिकों के गुट ने उन्हें आधे कार्यकाल में ही सत्ता की कुर्सी से उतार दिया।

Advertisement

आदित्य ने बदला ट्विटर बायो
उद्धव ठाकरे के हार मान लेने के संकेत आ चुके हैं, सीएम के बेटे तथा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर बायो बदल लिया है, उन्होने नये प्रोफाइल में खुद के मंत्री होने की बात हटा ली है, हालांकि जब तक विधानसभा में शक्ति परीक्षण ना हो जाए, या फिर बिना शक्ति परीक्षण के ही सीएम अपना त्याग पत्र राज्यपाल को नहीं सौंप दे, तब तक सरकार उद्धव ठाकरे की ही है, जिसमें आदित्य पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन के साथसाथ पर्यटन तथा प्रोटोकॉल मिनिस्टर हैं।

Advertisement

राउत के दावे के बाद आया टर्न
आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर प्रोफाइल तब बदला है, जब कुछ देर पहले ही शिवसेना प्रवक्ता तथा सांसद संजय राउत ने दावा किया था Sanjay Raut कि उनका बागी गुट के मुखिया एकनाथ शिंदे से फोन पर एक घंटे बात हुई है, उन्होने दावा किया था कि दोनों तरफ से एक-दूसरे के प्रति सम्मान और श्रद्धा तथा रोष या विरोध की कोई बात नहीं है।

Advertisement

सत्ता जाएगी
हालांकि मीडिया के सवालों पर संजय राउत ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, सत्ता जाएगी, उन्होने ये भी कहा कि सत्ता जाएगी तो आएगी भी, उनके इसी बयान से यही समझा जा रहा था कि शायद चीजें हाथ से निकल चुकी है, sanjay-raut अब शिवसैनिकों के बीच सुलह की गुंजाइश खत्म हो चुकी है, आदित्य के बायो में बदलाव ने इस अनुमान की पुष्टि कर दी है, इस तरह मंगलवार को सुबह 8 बजे शुरु हुआ बागियों को वापस लाओ अभियान की इतिश्री हो चुकी है।