उद्धव ठाकरे को एक और तगड़ा झटका, विधायकों के बाद 17 सांसदों ने खोला मोर्चा

बुधवार रात को शिवसेना के 7 और विधायक गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल में जाकर शिंदे गुट से जा मिले हैं, वहीं चर्चा है कि 2 निर्दलीय विधायक भी उनके साथ गुवाहाटी पहुंचे हैं।

New Delhi, Jun 23 : महाराष्ट्र का सियासी पारा उफान मार रहा है, शिवसेना में फूट के बाद से राजनीतिक हलचल बढ गई है, उद्धव ठाकरे सीएम की कुर्सी और पार्टी बचाने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है, रिपोर्ट के अनुसार उद्धव ठाकरे की अपील के बाद भी पार्टी के 7 और विधायक बागी हो गये हैं, वो गुवाहाटी एकनाथ शिंदे के पास पहुंच गये हैं, अब शिंदे का दावा है कि उनके पास पार्टी के 45 विधायक हैं, इसके अलावा 17 सांसद भी उनके साथ आ सकते हैं, इस बीच उद्धव ठाकरे ने आज सुबह 11.30 बजे शिवसेना विधायकों की मीटिंग बुलाई है।

Advertisement

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ होने की चर्चा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार रात को शिवसेना के 7 और विधायक गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल में जाकर शिंदे गुट से जा मिले हैं, वहीं चर्चा है कि 2 निर्दलीय विधायक भी उनके साथ गुवाहाटी पहुंचे हैं, बताया जा रहा है कि eknath shinde uddhav thackeray ये सातों विधायक महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के साथ सूरत से गुवाहाटी के लिये रवाना हुए थे, गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना विधायकों में गुलाबराव पाटील और योगेश कदम जैसे नाम शामिल हैं।

Advertisement

बदल सकता है समीकरण
दावा किया जा रहा है कि मुंबई से भी तीन विधायक बागी होकर शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं, वहीं गुरुवार को शिंदे ने दावा किया कि उनके साथ शिवसेना के 45 विधायक हैं, उन्होने अपने साथ 46 विधायकों के होने की बात कही है, eknath एक विधायक कौन है, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है, दूसरी ओर खबर है कि शिवसेना के 17 सांसद भी एकनाथ शिंदे के साथ आ सकते हैं। वासिम की सांसद भावना गावित, पालघर सांसद राजेन्द्र गावित, ठाणे सांसद राजन विचारे, कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे, रामटेक सांसद कृपाल तुमाने ने अपना समर्थन एकनाथ शिंदे को दिया है।

Advertisement

विधायक दल का नेता
आपको बता दें कि बुधवार को एकनाथ शिंदे गुट ने 34 विधायकों के हस्ताक्षर के साथ एक लेटर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा था, जिसमें लिखा गया था कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं।

Advertisement