गौतम अडानी ने 60वें जन्मदिन पर किए इतने हजार करोड़ रुपये दान, सबसे बड़े दानवीर भी गदगद

अरबपति उद्योगपति गौतम अडानी के अडानी समूह ने 60 हजार करोड़ रुपए दान दिए हैं । इस महादान पर उनकी खूब तारीफ हो रही है ।

New Delhi, Jun 24: अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी ने अपने 60वें जन्मदिन पर एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। अडानी ने बताया है कि अडानी परिवार हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट में उपयोग के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करेगा। अडानी समूह की ओर से किए गए इस ऐलान से देश के सबसे बड़े दानवीर बहुत प्रभावित हुए हैं ।

Advertisement

गौतम अडानी का ट्वीट
दुनिया के बड़े रईस अरबपतियों में शुमार गौतम अडानी ने कहा, “देशभर में हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट को बढ़ाने में योगदान करने का मौका मिला है, इससे खुश हूं। मेरे 60 वें जन्मदिन के अलावा, यह वर्ष हमारे प्रेरक पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती का भी है। यह उस योगदान को और अधिक महत्व देता है जो हम एक परिवार के रूप में दे रहे हैं।” अडानी ने बताया कि 60 हजार करोड़ रुपये का दान हमारे ‘ग्रोथ विथ गुडनेस’ की सोच को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

Advertisement

अजीम प्रेमजी हुए प्रभावित
अडानी की ओर से किए गए इस बड़े दान के ऐलान के बाद अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के अध्यक्ष व विप्रो लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने कहा, “हमारे देश की चुनौतियों और संभावनाओं की मांग है कि हम धन, क्षेत्र, धर्म, जाति और बहुत कुछ के सभी विभाजनों को अलग कर के, एक साथ मिलकर काम करें। मैं इस जरूरी राष्ट्रीय प्रयास में गौतम अडानी और उनके फाउंडेशन को शुभकामनाएं देता हूं।” अजीम प्रेमजी को सबसे बड़ा दानवीर माना जाता है ।

Advertisement

Advertisement

अप्रैल महीने में लगाई थी ऊंची छलांग
भारत के सबसे धनी व्यक्ति इस साल के अप्रैल महीने में दुनिया के Gautam Adaniचौथे सबसे अमीर इंसान बन गए थे । उनकी कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी के चलते अब उनकी संपत्ति बिल गेट्स के बराबर हो गई थी । मुकेश अंबानी भी उनसे कहीं पीछे रह गए थे ।