इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज ने की सबसे ज्यादा बार शादी, एक ने तो 4 पति बदले

एक बार ठोकर खाने के बाद इंसान संभलकर कदम रखता है, तो दूसरी बार अच्छा जीवनसाथी चुनता है, हालांकि कुछ मामलों में लोगों की किस्मत इतनी खराब होती है, कि उनके एक या दो नहीं बल्कि तीन तलाक भी हो जाते हैं।

New Delhi, Jun 24 : हिंदू धर्म में शादियां सात जन्मों के लिये माना जाता है, हालांकि कुछ लोग इसे एक जन्म भी ठीक से नहीं निभा पाते हैं, ऐसे में इन लोगों का तलाक हो जाता है, एक बार ठोकर खाने के बाद इंसान संभलकर कदम रखता है, तो दूसरी बार अच्छा जीवनसाथी चुनता है, हालांकि कुछ मामलों में लोगों की किस्मत इतनी खराब होती है, कि उनके एक या दो नहीं बल्कि तीन तलाक भी हो जाते हैं, ऐसे में आज हम आपको बीते जमाने की बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज के बारे में बताते हैं, जिन्होने एक से ज्यादा शादियां की।

Advertisement

बिंदिया गोस्वामी
बिंदिया अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस हुआ करती थी, उन्होने दो बार शादी की, पहली शादी उन्होने एक्टर विनोद मेहरा के साथ की, लेकिन 4 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया, फिर बिंदिया ने ज्योति प्रकाश दत्त के साथ दूसरी शादी की, इस शादी से उन्हें दो बेटियां निधि और सिद्धि है।

Advertisement

नीलम कोठारी
नीलम भी बॉलीवुड की एक जानी पहचानी नाम है, उन्होने कई फिल्मों में काम किया, नीलम की पहली शादी ऋषि सेठिया नाम के एक बिजनेसमैन से हुई थी, हालांकि ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी, फिर नीलम ने दूसरी शादी टीवी एक्टर समीर सोनी के साथ की, आपको बता दें की समीर की भी ये दूसरी शादी थी।

Advertisement

योगिता बाली
70 और 80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस योगिता बाली ने भी दो शादी की, उनकी पहली शादी 1976 में किशोर कुमार के साथ हुई थी,  हालांकि शादी के दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया, इसके बाद योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ शादी की, मिथुन से योगिता ने 1979 में शादी की।

नीलिमा अजीम
बीते जमाने की चर्चित एक्ट्रेस और शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम 3 शादी कर चुकी हैं, उन्होने पहली शादी 1979 में एक्टर पंकज कपूर से की, दोनों का 1984 में तलाक हो गया, फिर 1990 में राजेश खट्टर से दूसरी शादी की, हालांकि फिर 2001 में दोनों का तलाक हो गया, इसके बाद 2004 में नीलिमा ने राज अली खान से शादी की, लेकिन बाद में 2009 में इनका भी तलाक हो गया।

जेबा बख्तियार
जेबा मूल रुप से एक पाकिस्तानी फिल्म और टीवी एक्ट्रेस है, बॉलीवुड में उनका डेब्यू 1991 में रिलीज फिल्म हीना से हुआ था, इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर थे, आपको जानकर हैरानी होगी, कि जेबा ने एक या दो नहीं बल्कि 4 शादियां की है, इनकी पहली शादी अदनान सामी से, दूसरी शादी जावेद जाफरी से, तीसरी शादी सलमान विलायानी से, चौथी सोहेल खान लेगहारी से हुई है।