भुवनेश्वर ने फेंकी 208 kmp की रफ्तार से गेंद, पहले ही ओवर में रचा इतिहास, कई रिकॉर्ड धाराशायी

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, टीम की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने की, भुवी ने इस ओवर की पहली ही गेंद की गति 201 किमी प्रति घंटे की दिखाई गई।

New Delhi, Jun 27 : विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम है, जिन्होने 2003 विश्वकप में 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंका था, लेकिन भारत और आयरलैंड के बीच रविवारा को खेले गये मैच में एक भारतीय गेंदबाज की 2 गेंदों की रफ्तार 200 किमी से ज्यादा दर्ज की गई, आइये जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

इस गेंदबाज ने फेंकी 208 किमी रफ्तार से गेंद
इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, टीम की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने की, Bhuvi भुवी ने इस ओवर की पहली ही गेंद की गति 201 किमी प्रति घंटे की दिखाई गई, वहीं इसी ओवर की तीसरी गेंद 208 किमी प्रति घंटे की रही, लेकिन ये सब तकनीकी खामी की वजह से हुआ।

Advertisement

फैंस जमकर उड़ा रहे मजाक
मैच के पहले ही ओवर में ये सब गलती स्पीड गन द्वारा दिखाई गई गलत स्पीड की वजह से हुआ, लेकिन फैंस ने इस तकनीकी खराबी का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया, कई फैंस तो इसे सबसे तेज गेंद फेंकने का विश्व रिकॉर्ड भी बताने लगे।

Advertisement

भुवी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
भुवनेश्वर कुमार ने भले ही सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड ना बनाया हो, लेकिन उन्होने इस मैच में एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, वो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के पावरप्ले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं, भुवी ने इस मैच के पहले ही ओवर में विकेट हासिल किया था, उनके नाम पावरप्ले ओवर्स में 34 विकेट हो चुके हैं, ऐसा कारनामा करने वाले वो दुनिया के पहले गेंदबाज बन गये हैं।