दिग्‍गजों पर भारी पड़ी 21 साल की न्यूज एंकर, 8 उम्मीदवारों को शिकस्त देकर बनी सरपंच

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महज 21 साल की एक लड़की सरपंच बन गई । गांव की नई सरपंच के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया है ।

New Delhi, Jun 28: 21 साल की उम्र में लक्षिका डागर अपने गांव की मुखिया बन गई हैं । दावा है कि उन्होंने चिंतामन जवासिया पंचायत में 487 मतों से सरपंच पद का चुनाव जीत लिया है । उनके गांव-घर में जमकर उत्साह है । उज्जैन जिले की तहसील और ग्राम पंचायत चिंतामन जवासिया के निवासी दिलीप डागर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में रीजनल अधिकारी हैं । उनकी 21 साल की बेटी लक्षिका डागर ने 8 महिला उम्मीदवारों को चुनाव में पटखनी दी है।

Advertisement

रेडियो जॉकी भी हैं लक्षिका
लक्षिका डागर उज्जैन शहर के भारतीय इंस्टिट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज में मीडिया की पढ़ाई कर चुकी हैं । साथ ही वह जिले के पहले कम्युनिटी रेडियो ‘रेडियो दस्तक 90.8 FM में RJ यानी रेडियो जॉकी की भूमिका भी निभाती हैं ।  इसके अलावा वो एक स्थानीय न्यूज चैनल में एंकरिंग भी करती हैं । जीत के बाद लक्षिका ने कहा, मैं सभी का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं । पूरे गांव ने मुझे इतना आशीर्वाद और प्यार दिया है कि मैं उसके लिए हमेशा आभारी रहूंगी ।’

Advertisement

‘मैं यह एहसान गांव का विकास करके चुकाना चाहूंगी । किसानों का कुछ ऋण मुक्त कर पाऊं तो अच्छा रहेगा । लक्षिका ने आगे कहा, 5 सालों में इतना बदलाव ला दूंगी कि आगे जब भी कोई दूसरा सरपंच बने, तो लोग उससे बोलें कि लक्षिता जैसा काम करना । सबसे खास बात यह है कि जन्मदिन के मौके पर लक्षिका को सरपंच पद का तोहफा मिला है।’

Advertisement

25 जून को हुआ मतदान
मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान 25 जून को हो चुका है, जिसके अघोषित परिणाम भी आ चुके हैं । अब दूसरे चरण का एक जुलाई और आखिरी व तीसरे का मतदान 8 जुलाई को होगा । इसके बाद पंच से लेकर जिला पंचायत सदस्यों के पदों के लिए 8 जुलाई, 11 जुलाई, 14 जुलाई और 15 जुलाई को मतगणना होगी । आपको बता दें प्रदेश के कुल 52 जिलों में 875 जिला पंचायत सदस्य, 6 हजार 771 जनपद पंचायत सदस्य समेत 22 हजार 921 सरपंच और 3 लाख 63 हजार 726  पंचों के लिए 30 मई से चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई है।