2 दिन पहले तय हो गया था शिंदे बनेंगे सीएम! तो क्या वाकई नाराज हैं फडणवीस?

नाराज हैं फडणवीस, ये बात तब से चर्चा में है जब से देवेन्‍द्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस हुई और फडणवीस ने खुद कहा कि वो सरकार से बाहर रहेंगे ।

New Delhi, Jul 01: गुरुवार का दिन महाराष्ट्र की राजनीति के नाम रहा, पूरा दिन अटकलें चलती रहीं कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के अगले सीएम पद होंगे, शिंदे को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा । लेकिन शाम होते-होते पूरा खेल बदल गया और एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली । मामला नाटकीय तब हो गया जब देवेन्‍द्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस हुई और फडणवीस ने खुद कहा कि वो सरकार से बाहर रहेंगे । इसके ठीक बाद बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा सामने आते हैं और मीडिया के जरिए फडणवीस से अपील करते हैं कि पार्टी चाहती है कि वो डिप्‍टी सीएम बनें ।

Advertisement

नाराज हैं फडणवीस
नड्डा की अपील के बाद शपथ ग्रहण समारोह में देवेन्‍द्र फडणवीस भी शपथ लेते हैं, राज्‍य के नए उपमुख्‍यमंत्री के रूप में । आपको बता दें फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस ने कहा कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बनेंगे और भाजपा उन्हें समर्थन देगी । लेकिन शपथग्रहण के दौरान और बाद में भी ये खबरें आती रहीं कि मुख्यमंत्री ना बनाए जाने से देवेंद्र फडणवीस नाराज हैं । हालांकि, भाजपा अमित शाह और जेपी नड्डा समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने इसे देवेंद्र फडणवीस का त्याग और समर्पण बताया।

Advertisement

2 दिन पहले तय हो गया था
सीएम केरूप में एकनाथ शिंदे कुर्सी संभालेंगे ये बात दो दिन पहले ही eknath-shindeतय हो गई थी । मीडिया सूत्रों के हवाले से आ रही अंदर की ये खबर पक्‍की बताई जा रही है कि जब फडणवीस को शीर्ष नेतृत्व ने मिलने के लिए दिल्ली बुलाया था, तभी उनके साथ इस बारे में बात कर ली गई थी । शपथ ग्रहण का पूरा कार्यक्रम तय योजना के मुताबिक ही हुआ है, इसमें कोई भी नाराजगी की बात नहीं है ।

Advertisement

फडणवीस बेहद कुशल- शिवसेना विधायक
शपथ ग्रहण के बाद शिवसेना विधायक दीपक केसकरने इस मसले पर बयान दिया । उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम पद से नाराज हैं, लेकिन मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं । वह इतने कुशल हैं कि सभी पदों पर अच्छा काम करते हैं । वह राज्य के लिए एक संपत्ति की तरह हैं । अगर वह अपने अधूरे सपनों के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मंत्रालय में हैं, तो यह फैसला अच्छा है ।
जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
आपको बता दें देवेंद्र फडणवीस के शिंदे सरकार में शामिल होने की जानकारी सबसे पहले जेपी नड्डा ने ही ट्वीट कर दी थी । खुद मीडिया में आकर कहा था वे चाहते हैं कि फडणवीस सरकार में शामिल हों, डिप्टी सीएम का पद संभालें ।