कन्हैया लाल के परिवार के लिए जुटा करोड़ों का चंदा, बीजेपी नेता बोले- अकेला नहीं छोड़ेंगे

भाजपा नेता कपिल मिश्रा की एक अपील पर उदयपुर के कन्‍हैयालाल के परिवार के लिए करोड़ों का चंदा इकठ्ठा हो गया है ।

उदयपुर घटना से पूरा देश स्‍तब्‍ध है । हत्‍या के आरोपी आतंकी संगठनों से जुड़े कट्टरपंथी बताए जा रहे हैं । कन्हैया के परिवार के साथ राजस्थान ही नहीं देशभर के लोगों की सहानुभूति है। दर्जी का काम करने वाले कन्हैया, पूरे परिवार में अकेले ही थे जो कमा रहे थे । उनकी मौत के बाद परिवार का क्‍या होगा, ऐसे में लोग उनकी मदद को सामने आए हैं ।

Advertisement

बीजेपी नेता ने की अपील
दरअसल बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने क्राउड फंडिंग के जरिए कन्हैया के परिवार के लिए 1.37 करोड़ रुपए जुटाए हैं। महज 24 घंटे के भीतर लोगों ने एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि कन्हैया के परिवार को दी है। कपिल मिश्रा की ओर से शुरू किए गए इस अभियान में 12 हजार से अधिक लोगों ने अपनी क्षमता के मुताबिक सहायता दान की । कन्हैया के परिवार के लिए 30 दिन में एक करोड़ रुपए इकठ्ठा करने का टारगेट रखा गया था। इसमें से 25 लाख रुपए कन्हैया को बचाने की कोशिश में घायल हुए ईश्वर सिंह को देने का फैसला लिया गया है ।

Advertisement

24 घंटे में इकठ्ठा हुई बड़ी रकम
महज 24 घंटे में ही 1.37 करोड़ रुपए इकठ्ठा हो चुके हैं । फिल्म मेकर मनीष मुंद्रा ने ही अकेले 11 लाख रुपए का दान दिया है । कपिल मिश्रा ने बताया कि देश और दुनिया के अलग-अलग कोनों से लोगों ने मदद भेजी है। कपिल मिश्रा ने कैंपेन की शुरुआत करते हुए ट्विटर पर लिखा, ”उदयपुर में कन्हैया लाल जी की हत्या। एक गरीब हिन्दू को आतंकियों ने मार दिया। कन्हैया लाल जी के परिवार की जिम्मेदारी अब हमारी हैं। उनके पत्नी, बच्चों को ना अकेला पड़ने देंगे ना कमजोर।”  मिश्रा ने ये भी कहा था कि वह इस अभियान के जरिए एकत्रित हुई राशि को खुद कन्हैया के घर जाकर परिवार को सौंपेंगे।

Advertisement

राजस्थान सरकार ने भी की मदद
आपको बता दें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को कन्हैयालाल के घर पहुंचे थे । उन्‍होंने परिवार को 51 लाख रुपये का चेक सौंपा। इसके साथ ही कन्हैया के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है। आपको बता दें 28 जून को मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के दो आरोपियों ने दुकान में घुसकर धारदार हथियार से टेलर कन्हैयालाल की हत्या कर दी। कन्‍हैया की जान इसलिए ले ली गई क्‍योंकि उन्‍होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्‍ट कर दी थी । यह पोस्ट कन्हैया के बेटे से गेम खेलते वक्त गलती से फेसबुक पर अपलोड हो गया था।